scriptपटवारियों ने मोर्चा खोला, कलमबंद हड़ताल कर दिया धरना, एसडीएम को हटाने की मांग … | The Patwaris opened a front, staged a sit-in strike, demanding removal | Patrika News
राजनंदगांव

पटवारियों ने मोर्चा खोला, कलमबंद हड़ताल कर दिया धरना, एसडीएम को हटाने की मांग …

ज्ञापन सौंपने के बाद भी अब तक नहीं हुई कार्रवाई से ग्रामीणों में आक्रोश

राजनंदगांवFeb 26, 2020 / 10:32 am

Nitin Dongre

The Patwaris opened a front, staged a sit-in strike, demanding removal of SDM ...

पटवारियों ने मोर्चा खोला, कलमबंद हड़ताल कर दिया धरना, एसडीएम को हटाने की मांग …

डोंगरगांव. मंगलवार को क्षेत्र सहित जिलेभर के पटवारियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर एसडीएम वीरेंद्र सिंह को हटाने की मांग की है। संघ से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों पटवारी संघ के द्वारा संघ के एक निलंबित पटवारी को बहाल किए जाने की मांग को लेकर डोंगरगांव एसडीएम के दफ्तर पहुंचे थे। जहां उनके द्वारा संघ के पदाधिकारियों से दुव्र्यवहार किए जाने की बात पटवारी संघ के पदाधिकारियों ने कही।
उक्त दुव्र्यवहार से रूष्ट होकर धरना प्रदर्शन और आंदोलन को जारी रखा है। इस संदर्भ में संघ के अध्यक्ष भीषम ठाकुर, सचिव हेमंत वर्मा और अन्य ने बताया कि घटना गत 18 फरवरी की है जब राजस्व पटवारी संघ के प्रतिनिधि छुरिया तहसील में पदस्थ पटवारी मुरली शर्मा के निलंबन को निरस्त करने के संदर्भ में ज्ञापन देने एसडीएम दफ्तर पहुंचे थे, जहां से दुत्कार कर भगा दिया था। इस पर जिला पटवारी संघ ने 20 फरवरी को आवश्यक बैठक रख कर डोंगरगांव एसडीएम के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया।
ज्ञापन सौंपने के बाद भी अब तक नहीं हुई कार्रवाई

कलक्टर राजनांदगांव से इस मामले पर ज्ञापन के माध्यम से सूचना देकर एसडीएम डोंगरगांव को हटाने की मांग की है। पदाधिकारियों ने बताया कि उक्त निलंबित पटवारी का अन्यत्र स्थानांतरण हो चुका है और उनका निलंबन निराधार और बेबुनियाद है। वहीं संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि कलक्टर को दिए ज्ञापन में अभी तक कार्रवाई नहीं होने और मांग पूरी न होने के कारण मंगलवार से अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत हुई है।
आज से जिला मुख्यालय में होगा प्रदर्शन

प्रथम दिवस 25 फरवरी मंगलवार को तहसील के सामने में धरना प्रदर्शन कर अपनी बात रखी है। उसके बाद बुधवार से जिला मुख्यालय में यह प्रदर्शन जारी रहेगा। इस प्रदर्शन में जिले भर के पटवारी शामिल होंगे। इस संदर्भ में डोंगरगांव तहसील से मिली जानकारी के अनुसार आंदोलन के संबंध में पटवारियों के द्वारा किसी प्रकार का कोई अवकाश और अन्य कोई सूचना प्रत्यक्ष रूप से नहीं दी गई है।

Home / Rajnandgaon / पटवारियों ने मोर्चा खोला, कलमबंद हड़ताल कर दिया धरना, एसडीएम को हटाने की मांग …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो