scriptबारिश का पानी स्कूल परिसर में छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी | The rain water is causing trouble to students in the school premises | Patrika News
राजनंदगांव

बारिश का पानी स्कूल परिसर में छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी

शासन-प्रशासन नहीं दे रहे ध्यान

राजनंदगांवSep 14, 2019 / 11:08 am

Nakul Sinha

The rain water is causing trouble to students in the school premises

दिक्कत… स्कूल आने वाले बच्चों को दलदल व पानी को पार करना होता है।

राजनांदगांव / अंबागढ़ चौकी. विकासखंड के ग्राम बिहरीकला के प्राथमिक स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को इन दिनों दो-दो फिट पानी को पार करस्कूल में प्रवेश करना पड़ रहा है। आलम तो ऐसा है जानो कोई स्कूल नही बल्कि टापू है। वहां के ग्रामीणों ने बताया कि बरसात की वजह से बरसात का पानी बिहरीकला के प्राथमिक स्कूल के परिसर में भर जाता है जिसकी वजह से स्कूल टापू में तब्दील हो जाता है और यहां पर पढऩे वाले बच्चों को पानी पार कर स्कूल जाना पड़ता है। जबकि स्कूल में वर्तमान में अभी 80 से भी ज्यादा बच्चे रोजाना पढऩे पहुंचते है। फिर भी इस समस्या का कोई समाधान शासन-प्रशासन नही कर पाया है।
गांव के सरपंच-सचिव कुंभकर्णी नींद में
ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत सरपंच और सचिव को इस समस्या से रूबरू कराया जा चुका है फिर भी पंचायत के प्रतिनिधि इस ओर बिल्कुल ध्यान नही दे रहे हैं। स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के पालको का भी कहना है कि बारिश की वजह से स्कूल परिसर के अंदर पूरा पानी भर जाता है जबकि पानी की निकासी के लिए कोई उचित संसाधन नही है जिसकी वजह से पानी भरा रहता है। जबकि कई बार ज्यादा पानी भर जाने के कारण पानी स्कूल के अंदर प्रवेश कर जाता है और पानी की वजह से पूरा स्कूल परिसर कीचड़ से लथपथ हो जाया करता है। जिससे बच्चों को पढऩे व स्कूल संचालित करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस बारे में पंचायत जनप्रतिनिधियों व निगरानी समिति को जानकरी दी जा चुकी है फिर भी अभी तक इस समस्या का समाधान नही हो पाया है जिसके कारण यहां पर पडऩे वाले बच्चों को मजबूरी में दो फिट से भी ज्यादा पानी को पार कर स्कूल आना पड़ता है।
जल्द दूर करेंगे समस्या
विकासखंड शिक्षा अधिकारी अंबागढ़ चौकी, अर्जुन देवांगन ने कहा कि अगर इस तरह की समस्या वहां पर स्कूल में रहती है तो उसे संज्ञान में लेकर दिखवाता हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो