बारिश का पानी स्कूल परिसर में छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी

बारिश का पानी स्कूल परिसर में छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी
दिक्कत... स्कूल आने वाले बच्चों को दलदल व पानी को पार करना होता है।

Nakul Ram Sinha | Updated: 14 Sep 2019, 11:08:59 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

शासन-प्रशासन नहीं दे रहे ध्यान

राजनांदगांव / अंबागढ़ चौकी. विकासखंड के ग्राम बिहरीकला के प्राथमिक स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को इन दिनों दो-दो फिट पानी को पार करस्कूल में प्रवेश करना पड़ रहा है। आलम तो ऐसा है जानो कोई स्कूल नही बल्कि टापू है। वहां के ग्रामीणों ने बताया कि बरसात की वजह से बरसात का पानी बिहरीकला के प्राथमिक स्कूल के परिसर में भर जाता है जिसकी वजह से स्कूल टापू में तब्दील हो जाता है और यहां पर पढऩे वाले बच्चों को पानी पार कर स्कूल जाना पड़ता है। जबकि स्कूल में वर्तमान में अभी 80 से भी ज्यादा बच्चे रोजाना पढऩे पहुंचते है। फिर भी इस समस्या का कोई समाधान शासन-प्रशासन नही कर पाया है।

गांव के सरपंच-सचिव कुंभकर्णी नींद में
ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत सरपंच और सचिव को इस समस्या से रूबरू कराया जा चुका है फिर भी पंचायत के प्रतिनिधि इस ओर बिल्कुल ध्यान नही दे रहे हैं। स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के पालको का भी कहना है कि बारिश की वजह से स्कूल परिसर के अंदर पूरा पानी भर जाता है जबकि पानी की निकासी के लिए कोई उचित संसाधन नही है जिसकी वजह से पानी भरा रहता है। जबकि कई बार ज्यादा पानी भर जाने के कारण पानी स्कूल के अंदर प्रवेश कर जाता है और पानी की वजह से पूरा स्कूल परिसर कीचड़ से लथपथ हो जाया करता है। जिससे बच्चों को पढऩे व स्कूल संचालित करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस बारे में पंचायत जनप्रतिनिधियों व निगरानी समिति को जानकरी दी जा चुकी है फिर भी अभी तक इस समस्या का समाधान नही हो पाया है जिसके कारण यहां पर पडऩे वाले बच्चों को मजबूरी में दो फिट से भी ज्यादा पानी को पार कर स्कूल आना पड़ता है।

जल्द दूर करेंगे समस्या
विकासखंड शिक्षा अधिकारी अंबागढ़ चौकी, अर्जुन देवांगन ने कहा कि अगर इस तरह की समस्या वहां पर स्कूल में रहती है तो उसे संज्ञान में लेकर दिखवाता हूं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned