scriptबिजली आफिस के सामने जमीन पर बैठकर युवाओं ने किया प्रदर्शन | The youth performed by sitting on the ground in front of the electric | Patrika News
राजनंदगांव

बिजली आफिस के सामने जमीन पर बैठकर युवाओं ने किया प्रदर्शन

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

राजनंदगांवAug 08, 2018 / 01:04 pm

Nakul Sinha

system

शिकायत… उपभोक्ताओं ने बिजली बिल में गड़बड़ी संबंधी ज्ञापन सौंपा।

राजनांदगांव / छुईखदान. पूर्व में उपभोक्ता द्वारा जिस दर पर बिजली का व्यय किया गया था उसी दर पर उनसे राशि ली जाए, वर्तमान में जो यूनिट की गणना हुई है जिसमें पूर्व में की गई रीडिंग में लापरवाही द्वारा जो यूनिट जोड़कर एक साथ भेजा गया है। जिससे यूनिट के दर में वृद्धि हुई है उसे उचित न मानते हुए पुन:गणना की मांग की गई। बिजली विभाग की लापरवाही का पूरा-पूरा भार जनता पर डालना उचित नही है। बिजली का भुगतान हम करेंगे परंतु उस दर पर करेंगे जिस दर पर हमने उसका व्यय किया था। वर्तमान अतिरिक्त दर पर उचित नही, इसमें सुधार की मांग की गई।
बिजली आफिस के अधिकारी नहीं आए सामने
इसके साथ ही लगभग 1 घंटे बिजली आफिस के सामने बैठने के बाद भी कोई अधिकारी वहां उपस्थित नहीं हुए। लोगों ने बताया कि वहां के जो प्रमुख अधिकारी है वह बहुत कम ऑफिस आते हैं और अपनी जिम्मेदारी से दूर भागते हैं। आसपास के गांव के लोगों के घर का भी बिल भी लगभग आठ गुना बढ़ कर आया है। किसी और की गलती की सजा आज आम जनता को सहनी पड़ रही हैं। अभाविप के कार्यकर्ताओं का कहना है कि बिजली बिल में कटोती करते हुए लोगों को कुछ दिन की मोहलत दी जाए ताकि वह इस संकट से निकल सके। ज्ञापन देने के लिए नगर सहित आसपास के गांवों के लोग भी उपस्थित थे।
मोहारा क्षेत्र में बिजली बंद होने से ग्रामीणजन परेशान
मोहारा. डोंगरगढ़ विकासखंड के बड़े ग्राम मोहारा क्षेत्र में लगातार बिजली बंद होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य व कृषि सभापति मुरलीराम वर्मा ने कहा कि ग्राम चैतुखपरी, मोहारा, मुडिय़ा, जारवाही, सहसपुर, विजनापुर सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय ग्रामों में माह में आधे दिन बिजली गुल रहती है। पीने के पानी के लिए भी बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही। ऐसी स्थिति में ग्रामवासी खासे परेशान हैं। क्षेत्र के नरसिंह वर्मा, गोमती बाई कंवर, संतोष वर्मा, भूखन गौड, ठाकुर धर्मदास, सुखऊ सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने चेतावनी दी है। यदि समय रहते विद्युत की व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो ग्रामीण चक्काजाम करने बाध्य होंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन की होगी।

Home / Rajnandgaon / बिजली आफिस के सामने जमीन पर बैठकर युवाओं ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो