scriptमालगाड़ी की चपेट में आकर बाघ की मौत, तीन शावकों के साथ रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी बाघिन तब हुआ हादसा | Tiger killed in a goods train in Rajnandgaon district chhattisgarh | Patrika News
राजनंदगांव

मालगाड़ी की चपेट में आकर बाघ की मौत, तीन शावकों के साथ रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी बाघिन तब हुआ हादसा

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नवेगांव-नागझिरा टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट की बाघिन टी-14 अपने तीन शावकों के साथ सोमवार को रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी।

राजनंदगांवMar 10, 2021 / 04:15 pm

Dakshi Sahu

मालगाड़ी की चपेट में आकर बाघ की मौत, तीन शावकों से रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी बाघिन तब हुआ हादसा

मालगाड़ी की चपेट में आकर बाघ की मौत, तीन शावकों से रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी बाघिन तब हुआ हादसा

डोंगरगढ़/राजनांदगांव. मालगाड़ी की चपेट में आने से बाघिन के शावक की मौत हो गई है। बाघ का शव छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर गोंदिया स्टेशन के नजदीक मिला है। मिली जानकारी के अनुसार गोंगली-हिरडामली रेलखण्ड के मध्य सोमवार सुबह करीब 8 बजे बाघ मालगाड़ी की चपेट में आ गया। सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।
रेलवे के अधिकारियों ने दी वन विभाग को सूचना
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रैक के किलोमीटर 1025/07-08 पर मालगाड़ी (एन बाक्स) से एक बाघ के रन ओवर होने की सूचना प्राप्त हुई है। घटना के संबंध में कार्यरत स्टेशन मास्टर हिरडामली द्वारा वन विभाग को सूचित किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग द्वारा घटना के संबंध में कार्रवाई की जा रही है। बाघ के शव को वनकर्मियों ने उठाकर पीएम के बाद उसका अंतिम संस्कार किया।
मालगाड़ी की चपेट में आकर बाघ की मौत, तीन शावकों से रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी बाघिन तब हुआ हादसा
रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही बाघिन
मालगाड़ी की चपेट में आया शावक अपनी मां के साथ रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रहा था, इसी दौरान हादसा हो गया। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नवेगांव-नागझिरा टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट की बाघिन टी-14 अपने तीन शावकों के साथ सोमवार को रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी। इसी दौरान उसका शावक मालगाड़ी की चपेट में आ गया। शावक की उम्र करीब एक साल बताई जा रही है। यह गोंदिया से चंद्रपुर रेलवे ट्रैक जिले के संरक्षित वन क्षेत्र नागजीरा के बीच से होकर गुजरता है।

Home / Rajnandgaon / मालगाड़ी की चपेट में आकर बाघ की मौत, तीन शावकों के साथ रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रही थी बाघिन तब हुआ हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो