scriptपर्ची कटाने में ही निकल रहा समय, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज नहीं करा पा रहे पीडि़त … | Time left to cut the slip, the victims are not able to get treatment i | Patrika News
राजनंदगांव

पर्ची कटाने में ही निकल रहा समय, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज नहीं करा पा रहे पीडि़त …

ओपीडी पर्ची काउंटर में नियम अनुसार पर्याप्त ऑपरेटर नहीं बैठा रही ठेका कंपनी

राजनंदगांवSep 14, 2019 / 09:23 pm

Nitin Dongre

Time left to cut the slip, the victims are not able to get treatment in the medical college hospital ...

पर्ची कटाने में ही निकल रहा समय, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज नहीं करा पा रहे पीडि़त …

राजनांदगांव. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज की आस में पहुंच रहे लोगों का समय पर्ची कटाने में ही निकल जा रहा है। काउंटर में पर्याप्त कर्मचारी नहीं होने के कारण पीडि़त या परिजन घंटों लाइन में ही फंस रहे हैं। इसके बाद पर्ची मिल गई तो डाक्टरों के पास लाइन लगाइए। फिर देखते ही डाक्टर जांच लिखे, जांच के लिए फिर पर्ची कटाओ। तब तक ओपीडी का समय खत्म। जैसे-तैस आप जांच करा लिए तो रिपोर्ट 3 बजे के बाद मिलेगी। ऐसे तो लोग इलाज नहीं करा पाएंगे। पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव यहां मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं को परखने पहुंचे थे, लेकिन वे भी कोरा आश्वासन थमा कर लौट गए। अब तक कोई व्यवस्था नहीं सुधरी। अब भी डाक्टरों, दवाइयों व स्टाफ की कमी बनी हुई है।
शनिवार को भी काउंटर में पर्याप्त ऑपरेटर नहीं होने के कारण पीडि़तों की भारी भीड़ लग गई थी। ओपीडी पर्ची बनाने के लिए कंपनी द्वारा पर्याप्त कर्मचारियों की उपलब्धता नहीं होने के कारण यह परेशानी आए दिन सामने आ रही है। नियमत: कंपनी को छह ऑपरेटर ओपीडी समय में बिठाने हैं, लेकिन यहां तीन-चार ऑपरेटर ही मौजूद रहते हैं। इसके बाद एक ऑपरेटर २४ घंटे पर्ची काउंटर में उपस्थित होना चाहिए। ज्ञात हो कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रोजाना ७ से ८ सौ ओपीडी मरीज पहुंच रहे हैं। प्रबंधन यहां व्यवस्था बना पाने में नाकाम है।
सीबीसी जांच के लिए केमिकल नहीं

पिछले सप्ताहभर से सीबीसी जांच नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कि जांच में लगने वाली केमिकल ही खत्म हो गया है। इस वजह से यहां सीबीसी जांच नहीं हो पा रही है। लोगों को मजबूरन निजी पैथोलॉजी में अधिक राशि देकर जांच करानी पड़ रही है।
दिव्यांगों के लिए सुविधा नहीं, होती है परेशानी

अस्पताल में यदि दिव्यांग अपना इलाज कराने पहुंचते हैं, तो उनके लिए तो समस्या और बढ़ जाती है। ओपीडी पर्ची लेने दिव्यांगों के लिए कोई व्यवस्था ही नहीं है। वहीं सीनियर सिटीजन के लिए एक काउंटर तो बनाया गया है, लेकिन वहां दूसरों की भीड़ या बंद होने की स्थिति में उन्हें भी धक्का-मुक्की खाते हुए पर्ची लेनी पड़ती है।

Home / Rajnandgaon / पर्ची कटाने में ही निकल रहा समय, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज नहीं करा पा रहे पीडि़त …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो