scriptपरिवहन विभाग की अवैध वसूली का विरोध किया तो पाटेकोहरा बेरियर में ट्रक चालक से जमकर मारपीट, थाने पहुंचा ट्रक एसोसिएशन | Truck driver assaulted in Rajnandgaon district | Patrika News
राजनंदगांव

परिवहन विभाग की अवैध वसूली का विरोध किया तो पाटेकोहरा बेरियर में ट्रक चालक से जमकर मारपीट, थाने पहुंचा ट्रक एसोसिएशन

Illegal recovery of transport department CG: राजनांदगांव जिले के पाटेकोहरा में बेरियर में ट्रक चालकों से अवैध वसूली और मारपीट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।

राजनंदगांवMay 24, 2021 / 11:11 am

Dakshi Sahu

परिवहन विभाग की अवैध वसूली का विरोध किया तो पाटेकोहरा बेरियर में ट्रक चालक से जमकर मारपीट, थाने पहुंचा ट्रक एसोसिएशन

परिवहन विभाग की अवैध वसूली का विरोध किया तो पाटेकोहरा बेरियर में ट्रक चालक से जमकर मारपीट, थाने पहुंचा ट्रक एसोसिएशन

राजनांदगांव/छुरिया/चिचोला. राजनांदगांव जिले के पाटेकोहरा में बेरियर में ट्रक चालकों से अवैध वसूली और मारपीट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार शाम को ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जब बेरियर में पदस्थ एक संविदा कर्मचारी नेे लेनेदेन के विवाद पर ट्रक ड्राइवर की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद हंगामा मच गया है। ट्रक एसोसिएशन ने इस घटना का विरोध करते हुए चिचोला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है, जांच की जा रही है।
Read more: दुर्ग में मुरुम माफिया से मिलीभगत खनिज अधिकारी को पड़ा भारी, CM सचिवालय के निर्देश पर तबादला, भेजा सरगुजा ….

सौ रुपए का काट दिया अलग रसीद
प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी अनुसार शनिवार शाम को पुणे से जमशेदपुर जा रहे ट्रक चालक राकेश पिता सुदामा पाण्डे 23 साल निवासी बनियापुर जिला सांरग उ.प्र., ट्रक क्रमांक एनएल 01, एए 4077 गाड़ी खड़ी कर परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा में फाइल लेकर ओवरहाइट का फाइन पटाने लाइन लगाया था, जहां उसे चेकपोस्ट में दो हजार रुपए की रसीद दी गई। इसके अलावा सौ रुपए का अलग से रसीद भी काटा गया। चालक द्वारा पूछा गया कि यह किस चीज की रसीद है। इसको लेकर जांच चौकी में बैठे प्रभारी ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन उनके बगल में खड़े एक अन्य व्यक्ति द्वारा बाहर निकलकर ट्रक चालक से बहस कर उसके साथ गाली गलौच कर मारपीट करने लगा। चालक से कहा कि सौ रुपए का फाइन तो लगेगा ही इसे पटाना ही पड़ेगा। इनकार करने पर ट्रक चालक की जमकर धुनाई कर दी। ट्रक चालक से मारपीट से आहत अन्य ट्रक चालकों ने इसका विरोध किया।
अस्पताल ले गए साथी
माहौल खराब होता देख चेकपोस्ट में बैठे प्रभारी ने ट्रक चालक को निजी वाहन से उपचार के लिए अस्पताल छुरिया लाया। उसे सिर पर दो टांके लगे हैं, एवं हाथ में खरोच, शरीर के अंदरूनी हिस्से में चोटें आई है। इस घटना के बाद ट्रक चालक ने चिचोला थाने पहुंचकर आपबीती बताई, लेकिन उसकी फरियाद नहीं सुनी गई। रात भर पाटेकोहरा बेरियर के पास ढाबे में दर्द से कराहते हुए रात गुजारी। इस घटना की खबर लगते ही छत्तीसगढ़ ट्रक मालिक संघ के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने दूसरे दिन रविवार को चिचोला थाने पहुंचकर थाना प्रभारी छुरिया निलेश पाण्डेय एवं चिचोला प्रभारी आरएन सेंगर के समक्ष पीडि़त चालक के साथ हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
शुल्क लेने का प्रावधान नहीं
पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ 294, 323, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है। पाटेकोहरा बेरियर में ट्रक चालकों से गेटपास के लिए सौ रूपए वसूला जा रहा है। जिसका विरोध
करने पर चालक के साथ मारपीट की घटना हुई थी। शासन के नियमानुसार गेटपास के लिए किसी भी तरह का शुल्क लेने का प्रावधान नहीं है। उसके बावजूद भी गेटपास के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है।
उपनिरीक्षक ने कहा दैवेभो ने की मारपीट
पाटेकोहरा बेरियर में तैनात उपनिरीक्षक एनएल शोरी ने ट्रक एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं मीडियाकर्मी के समक्ष बताया कि घटना के दिन दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी आकाश ने ट्रक चालक के साथ मारपीट की है। पाटेकोहरा बेरियर में सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के सामने ट्रक चालक के साथ मारपीट की गई और वे मूकदर्शक बन कर तमाशाबीन बने रहे। पाटेकोहरा बेरियर में अन्य प्रांतों से रोजाना सैकड़ों ट्रकें बॉर्डर शुल्क की रसीद कटवाकर अन्य प्रांतों की ओर रवाना होते हैं, लेकिन देखा जा रहा है कि इस रसीद में प्रभारी अधिकारी का हस्ताक्षर नहीं उसके बाद भी चेकपोस्ट में बैठे अधिकारी बेधड़क रसीद काट रहे हैं, जो कि संदेह के दायरे में हैं।
ट्रक चालक संघ ने की कार्रवाई की मांग
ट्रक चालक के साथ मारपीट की घटना से आहत छग ट्रक मालिक संघ के अध्यक्ष त्रिलोक सिंह, सेक्रेटरी ज्ञानी बलविंदर सिंह, धनंजय पाण्डे, बलजीत सिंह, के साथ रायपुर, भिलाई, दुर्ग से पहुंचे एसोसिएशन के सदस्यों ने परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा में पहुंचकर इस विरोध प्रदर्शन भी किया। इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए आरोपी पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि शीघ्र ही आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई, तो धरना प्रदर्शन कर चक्काजाम की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो