scriptसरपंच पद के दो उम्मीदवारों को बराबर मिला वोट, लॉटरी से चुनी गई ग्राम जामड़ी की सरपंच | Two candidates for the post of sarpanch got equal votes, the village s | Patrika News

सरपंच पद के दो उम्मीदवारों को बराबर मिला वोट, लॉटरी से चुनी गई ग्राम जामड़ी की सरपंच

locationराजनंदगांवPublished: Feb 16, 2020 09:34:18 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

दोनों पक्षों सहित ग्रामीणों की सहमति

Two candidates for the post of sarpanch got equal votes, the village sarpanch selected from lottery

दोनों पक्षों सहित ग्रामीणों की सहमति

राजनांदगांव / औंधी. ग्राम पंचायत चुनाव में दो प्रत्याशियों को समान वोट मिलने पर लॉट के जरिए विजेता का फैसला किया गया। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे आखरी अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित जामड़ी ग्राम पंचायत में हुए चुनाव में मतगणना के बाद दो प्रत्याशियों गयाबाई तारम और देवकी जूनघरे को 314-314 वोट प्राप्त होने पर यह स्थिति बनी। चुनाव अधिकारी ने विजेता का फैसला लाट निकाल कर निर्णय किया और लॉट में गयाबाई भाग्यशाली साबित हुए। लॉट में नाम आने के कारण उन्हें विजयी घोषित किया गया। मानपुर तहसीलदार एस उर्वसा ने बताया कि जामड़ी ग्राम पंचायत चुनाव में दो प्रत्यासियों को 314-314 मत मिले जिसके बाद दोनों प्रत्याशियों और ग्रामीणों की सहमति से दोनों प्रत्याशियों का नाम पर्ची बना एक डिब्बे में डाल ग्रामीणों के समक्ष लाट निकाला गया, जिसमें गयाबाई तारम के नाम की पर्ची निकली। उसी के आधार पर सरपंच पद के प्रत्याशी गयाबाई तारम को विजयी घोषित किया गया। लॉट निकाले जाने के दौरान चुनाव अधिकारियों सहित काफी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति रही।
पंच ने शपथ लेते ही शुरू किए अपने वार्ड में कार्य
उपरवाह. ग्राम पंचायत अउरदा के वार्ड पांच के पंच संगीता बाई रघुनंदन वर्मा ने शपथ लेते ही अपने वार्ड में किए गए वादे के अनुरूप कार्य की शुरुआत कर दिया है। उन्होंने सर्वप्रथम खुद से पहल करते हुए विद्यालय के आसपास कांटो से भरे स्थान की सफाई करवाकर वहां पर किचन गार्डन के लिए स्कूल प्रबंधन को समर्पित कर दिया है। इसके साथ ही आसपास के सभी ऐसे सार्वजनिक स्थानों की भी सफाई करवाकर बहुत ही सुंदर स्थान में परिवर्तित कर दिया। आगे की रूपरेखा तैयार कर उन्होंने अपनी योजनाओं के अनुरूप कार्य करना प्रारंभ कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो