scriptदूध की प्रोसेसिंग के लिए छूट का उठा रहे बेजा फायदा … | Unnecessary benefits of discount for processing milk ... | Patrika News
राजनंदगांव

दूध की प्रोसेसिंग के लिए छूट का उठा रहे बेजा फायदा …

शहर के दुकानदार खपा रहे हैं पुरानी मिठाईयां

राजनंदगांवApr 04, 2020 / 05:41 pm

Nitin Dongre

Unnecessary benefits of discount for processing milk ...

दूध की प्रोसेसिंग के लिए छूट का उठा रहे बेजा फायदा …

राजनांदगांव. लॉकडाउन के दौरान अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को प्रशासन ने राहत दी है। इसी कड़ी में दुग्ध उत्पादकों और डेयरी संचालकों को दूध की प्रोसेसिंग के लिए लॉकडाउन अवधि में छूट दी गई है लेकिन शहर के कई होटल व्यवसायी इसका गलत फायदा उठा रहे हैं और लॉकडाउन के पहले से बनकर रखी मिठाईयों को बेचने का काम कर रहे हैं। कोरोना के संकट से जूझ रहे लोग पुरानी मिठाईयां खाकर बीमार भी हो सकते हैं।
शहर के डेयरी संचालकों और दूध से संबंधित काम करने वाले प्रतिष्ठानों को सुबह 7 से 12 के बजाय रात 9 बजे तक की छूट दी गई है। इस छूट के पीछे प्रशासन की मंशा है कि ये प्रतिष्ठान दूध की प्रोसेसिंग कर पनीर और अन्य सामग्री बना सकें। देखने में यह आ रहा है कि शहर की कई मिठाई दुकानों में इसकी आड़ में मिठाईयां और नमकीन बेचने का काम किया जा रहा है।
पुरानी मिठाईयां लोगों को बीमार कर सकती है

पत्रिका ने शहर की कुछ दुकानों का जायजा लिया। इस दौरान यह देखने मिला कि दूध की आड़ में लॉकडाउन के पहले से बनी मिठाईयों को ग्राहकों को थमाया जा रहा है। लोग ऐसी मिठाईयों को खरीद भी रहे हैं। यही हाल रहा तो ये पुरानी मिठाईयां लोगों को बीमार कर सकती हैं और शहर में नया खतरा पैदा हो सकता है।

Home / Rajnandgaon / दूध की प्रोसेसिंग के लिए छूट का उठा रहे बेजा फायदा …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो