scriptग्रामीणों ने किया तहसील आफिस का घेराव, अतिक्रमण हटाने रखी मांग | Villagers besiege tehsil office, demand to remove encroachment | Patrika News
राजनंदगांव

ग्रामीणों ने किया तहसील आफिस का घेराव, अतिक्रमण हटाने रखी मांग

मुसराकला के सैकड़ो ग्रामीण पहुंचे थे तहसील आफिस

राजनंदगांवDec 29, 2019 / 12:16 pm

Nakul Sinha

Villagers besiege tehsil office, demand to remove encroachment

मुसराकला के सैकड़ो ग्रामीण पहुंचे थे तहसील आफिस

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. विकासखंड के ग्राम मुसराकला के सैकड़ों ग्रामीण आज ग्राम में हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों का नेतृत्व कंवल निर्मलकर व शिवकुमार टेंबुरकर कर रहे थे। इनके नेतृत्व में उपसरपंच ललीता यादव, कनैया साहू, कुंती बाई, लीलाबाई, भागवती, कांती बाई, समारीन बाई, पुष्पाबाई, पदमा बाई, गुलाब बाई, बीजमा बाई, फूल बाई, मालती बाई, अरूणा बाई, कलाबाई, सेमीन बाई, कौशल्या बाई, नुतन, चंद्रिका, सहित सैकड़ो महिलाओं ने तहासील का घेराव कर तत्काल कार्यवाही की मांग रखी। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम मुसरा में आंगनबाड़ी के सामने सामुदायिक भवन व बीएसएनएल टावर के क्षेत्र में ग्राम के देवसरण साहू व राजेश साहू के द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है जिससे गांव में माहैल खराब हो रहा है बार-बार अतिक्रमण करने से ग्रामीणों में आक्रोश है।
कई बार अतिक्रमण हटाने के बाद भी नहीं सुधर रहे अतिक्रमणकारी
ग्रामीणों ने बताया कि अतिकमणकर्ता पूर्व में भी दो बार स्थाई पक्का अतिक्रमण कर चुका है जिसे हटाने तत्काल तहसीलदार बजरंग साहू ने पुलिस बल ले जाकर कार्यवाही की थी और कार्यवाही के दौरान अतिक्रमणकर्ता भाग गया था। इसी वर्ष 29 अप्रैल को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई थी तथा बुलडोजर से पक्का निर्माण हटाया गया था। ग्रामीणों के अनुसार बार-बार कब्जे के चलते क्षेत्र में अन्य लोग भी अतिक्रमण करने लगे है जिससे गांव का महौल खराब हो रहा है। ग्रामीणों ने तत्काल कार्यवाही की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है जिस पर नायब तहसीलदार प्रीति लारोकर ने जल्द ही कार्यवाही करने का आश्वासन देकर पहुंचे ग्रामीणों को शांत कराया।

Home / Rajnandgaon / ग्रामीणों ने किया तहसील आफिस का घेराव, अतिक्रमण हटाने रखी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो