scriptकलक्टर के निर्देश, बिना अनुमति अब इतने दिनों तक सभाएं नहीं, दुकानेें रात्रि 8 बजे तक ही रहेगी … | Without the instructions of the Collector, permission will not be held | Patrika News
राजनंदगांव

कलक्टर के निर्देश, बिना अनुमति अब इतने दिनों तक सभाएं नहीं, दुकानेें रात्रि 8 बजे तक ही रहेगी …

अयोध्या का फैसला आते ही कलक्टर ने सार्वजनिक किया अपना सेल नंबर

राजनंदगांवNov 10, 2019 / 09:41 am

Nitin Dongre

Without the instructions of the Collector, permission will not be held for these days, no meetings, shops will remain till 8 pm

कलक्टर के निर्देश बिना अनुमति अब इतने दिनों तक नहीं होंगी सभाएं नहीं, दुकानेें रात्रि 8 बजे तक ही रहेगी

राजनांदगांव. अयोध्या के फैसले को लेकर यहां भी अलर्ट की स्थिति रही। कलक्टर और एसपी ने शहर के साथ ही जिलेभर में कानून व्यवस्था को लेकर संबधित अफसरों को निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए एसडीएम और एसडीओपी से चर्चा कर कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए। दोपहर बाद प्रशासन ने शांति समिति की बैठक लेकर सौहाद्र का माहौल बनाए रखने की बात की। अयोध्या के फैसले के पक्ष या विपक्ष में किसी तरह के जश्न या विरोध की संभावना को लेकर शहरभर में चौक-चौराहों पर फोर्स की तैनाती रही।

कलक्टर ने सभी राजस्व अनुविभागीय मुख्यालयों में शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इस बैठक में विभिन्न पार्टियों, धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शांति समिति की बैठक में व्यापारिक प्रतिनिधियों को बता दिया जाए कि अभी कुछ दिनों तक रात में दुकानें 8 बजे तक बंद हो जाए।
शरारती तत्वों पर रहेगी नजर

मौर्य ने कहा कि शासन-प्रशासन पूरी तैयारी में है। शरारती तत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की सूचना मेरे दूरभाष नंबर 97554-49945 पर टेक्ट मेसेज देना उपयोगी रहेगा। कलक्टर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के संबंध में सोशल मीडिया के संदेशों पर सत्यता जांचने के बाद ही विश्वास करना चाहिए। पुलिस अधीक्षक बीएस धु्रव ने कहा कि पुलिस के हर काम में जनता से सहयोग की अपेक्षा रहती है।
मुस्लिम समाज के त्योहार पर फोर्स तैनात

मौर्य ने कहा कि रात को पुलिस पेट्रोलिंग और चेकिंग बढ़ाई जाए। रात में लोग अनावश्यक रूप से घूमते न दिखे। कलक्टर ने कहा कि जिले में शराब दुकानें आज बंद हैं आवश्यकता होने पर कल 10 नवंबर को भी बंद की जा सकती है। इस दौरान अवैध शराब की बिक्री पर बेहद सख्ती बरतने की जरूरत है। पुलिस अधीक्षक बीएस धु्रव ने कहा कि विजय जुलूस, रैली जैसे आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा। 10 नवंबर को मुस्लिम समाज के त्यौहार पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया जाए।
संयम बरतने की अपील

कलक्टर जयप्रकाश मौर्य की अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक में सदस्यों ने राजनांदगांव की परंपरा के अनुरूप शांति, सत्रव और सामाजिक सत्रव बनाए रखने का वादा किया। समिति के सदस्यों ने कहा कि शासन-प्रशासन हमारे साथ है तो हम भी उनके साथ हैं। सदस्यों ने कहा कि सामाजिक सत्रवना और भाईचारे की परंपरा अटूट रहेगी। कई सदस्यों ने कहा कि ईद-मिलाद-उन नबी त्यौहार भी भाई चारे और समन्वय के साथ शांति पूर्ण ढंग से मनाने में सभी वर्गों का सहयोग रहेगा।
सात दिन सभा या जुलूस नहीं

मौर्य ने स्पष्ट रूप से कहा कि आज से 7 दिन तक एसडीएम की अनुमति के बिना कही पर भी कोई सभा या जुलूस नहीं होगा। किसी भी प्रकार की व्यापारिक, राजनैतिक, सामाजिक, प्रशासनिक सभा के लिए अनुमति नहीं दी जानी है। मौर्य ने कहा कि मंदिरों, मस्जिदों और सार्वजनिक भवनों में कड़ी निगाह रखने की जरूरत है। कलक्टर जयप्रकाश मौर्य और पुलिस अधीक्षक बीएस धु्रव ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए एसडीएम तथा एसडीओपी से चर्चा कर कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की।
सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

मौर्य ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कोई सार्वजनिक चर्चा नहीं हो सकती। इस संबंध में सहमति या असहमति के लिए केवल सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू याचिका हो सकती है। मौर्य ने मीडिया सहित अन्य वाट्सअप गु्रप पर भी नजर रखने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अभी एडमिन ही गु्रप में पोस्ट कर सकते हैं। मौर्य ने कहा कि 10 नवम्बर को मुस्लिम समाज के ईद-मिलाद-उन नबी त्यौहार पर सुरक्षा के साथ-साथ अन्य जरूरी व्यवस्थाएं ज्यादा करने की जरूरत है।

Home / Rajnandgaon / कलक्टर के निर्देश, बिना अनुमति अब इतने दिनों तक सभाएं नहीं, दुकानेें रात्रि 8 बजे तक ही रहेगी …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो