ग्रामीण इलाकों में मोबाइल पाकर उत्साहित हुईं महिलाएं

ग्रामीण इलाकों में मोबाइल पाकर उत्साहित हुईं महिलाएं

Nakul Sinha | Publish: Sep, 08 2018 10:28:16 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

स्काई योजना: के तहत मोबाइल वितरण

राजनांदगांव / खैरागढ़. स्काई योजना के तहत ब्लाक के ग्राम पंचायतो मे पात्र हितग्राहियों को सरकारी मोबाइल बांटने की शुरूआत ब्लाक के दामरी पंचायत से शुरू हुई। इधर जनपद अध्यक्ष विक्रंात सिंह ने दिलीपपूर पहुंच कर वहां के पात्र हितग्राहियों को सरकारी मोबाइल वितरण करते इसे सरकार की बेहतर योजना बताया। एसडीएम सीपी बघेल ने दामरी पहुंच मौके पर उपस्थित संबंधित गांव के हितग्राहियो को मोबाइल का वितरण किया।

774 हितग्राहियो को मिला मोबाइल
दामरी मे शिविर की शुरूआत एसडीएम सीपी बघेल ने की यहां पात्र हितग्राहियों की संख्या 138 में 137 को, पवनतरा पंचायत में 216 में 200 हितग्राहियों को व दिलीपपुर मे 443 में से 437 हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण किया गया। दिलीपपुर में जनपद अध्यक्ष विक्रांत सिंह एवं पवनतरा में सीईओ ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकुर ने मोबाइल वितरण किया। इस दौरान चिप्स के कर्मचारियों ने मोबाइल को त्वरित रूप से आपरेट कर शुरू करके इसकी विधि भी बताई।

ताम्रकार ने मोबाइल तिहार का किया शुभारंभ
गंडई पंडरिया. संचार क्रांति योजना के तहत ग्राम साखा व विचारपुर में जनपद पंचायत छुईखदान के उपाध्यक्ष खम्हन ताम्रकार ने शुभारंभ किया। मोबाइल पाकर गांव की महिलाएं बहुत ही प्रसन्न नजर आई साथ ही हितग्राही सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने इस बहुत ही महत्वपूर्ण योजना के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। वहीं जनपद उपाध्यक्ष ताम्रकार ने प्रदेश के भाजपा की रमन सरकार की ऐसे योजना की तारीफ करते हुए सरकार को गरीब और किसानों की हितैषी बताते हुए चाउर वाले बाबा को आने वाले चुनाव में जीताकर चौथी बार सरकार बनाकर निरंतर चल रहे छत्तीसगढ़ के विकास को जारी रखने का आह्वान किया। इस अवसर पर राजकुमार जंघेल, भीखु हिरवानी, जनपद सदस्य ललित चोपड़ा, धनऊ जंघेल, राकेश जंघेल उपस्थित रहे।

३९३ महिलाओं को मिला स्मार्ट फोन
उपरवाह. ग्राम पंचायत बघेरा में तीन सितंबर को सरकार की स्काई योजना के तहत 393 महिलाओं को स्मार्ट फोन वितरित किया गया। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ, जनपद अध्यक्ष, सरपंच कीउपस्थिति में मोबाइल वितरण त्योहार मनाकर पात्र परिवारों के महिलाओं को वितरित किया गया। वहीं टच स्क्रीन मोबाइल पाकर महिलाओं में खुशी देखी गयी।

Ad Block is Banned