scriptवर्क फ्रॉम होम को लंबे समय के लिए लागू करने बनानी होगी अलग व्यवस्था … | Work from home will have to be implemented for a long time to make | Patrika News
राजनंदगांव

वर्क फ्रॉम होम को लंबे समय के लिए लागू करने बनानी होगी अलग व्यवस्था …

कंपनी के साथ कर्मचारियों को नजर आने लगे फायदे

राजनंदगांवMay 31, 2020 / 06:16 am

Nitin Dongre

Work from home will have to be implemented for a long time to make separate arrangements ...

वर्क फ्रॉम होम को लंबे समय के लिए लागू करने बनानी होगी अलग व्यवस्था …

राजनांदगांव. वर्तमान में हालात यह बयां करने के लिए पर्याप्त हैं कि अभी कोरोना वायरस के संक्रमण से जल्द मुक्ति मिलने वाली नहीं है। ऐसे में कोरोना से सुरक्षित रहते हुए सरकारी व गैर सरकारी काम-काज को जारी रख पाना बड़ी चुनौती होगी। वैसे तो वर्तमान में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एक तिहाई स्टॉफ को काम पर बुलाया जा रहा है, लेकिन वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था को लंबे समय तक लागू किया जाए तो काम आसान व सुरक्षित तरीके से हो सकेगा।
यहां कुछ विभागों में अघोषित रूप से वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू है। कार्यालयीन स्टाफ की संख्या कम है। जबकि काम ज्यादा है। आलम यह है कि लगभग हर स्टॉफ ज्यादातर काम घर पर ही करता है। स्टॉफ कम और कार्यालय में स्थान अधिक होने के चलते कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग व्यवस्था का पालन भी खुद ब खुद हो रहा है।
बेहतर विकल्प के रूप में हुआ विकसित

चूंकि शासकीय कार्यालयों में लॉकडाउन के कारण सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना जरूरी है। ऐसे में कर्मचारियों को घर से काम कराना एक बेहतर विकल्प के रूप में विकसित हो चला है। अधिकारी योजनाओं की घर से मॉनिटरिंग कर पा रहे हैं, तो कर्मचारी भी अपने घर पर ही ई-कार्यालय डेवलप कर कार्यों का निष्पादन कर रहे हैं। इससे आफिस खर्चे में कमी आई है।

Home / Rajnandgaon / वर्क फ्रॉम होम को लंबे समय के लिए लागू करने बनानी होगी अलग व्यवस्था …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो