scriptVIDEO : राजसमंद सीट पर भाजपा में अब स्थानीय-बाहरी प्रत्याशी को लेकर अन्तर्कलह | BJP candidate for Loksabha seat Rajsamand election | Patrika News
राजसमंद

VIDEO : राजसमंद सीट पर भाजपा में अब स्थानीय-बाहरी प्रत्याशी को लेकर अन्तर्कलह

हाईकमान के सर्वे में ग्राउंड जीरो स्तर पर लोगों से ले रहे फीडबैक

राजसमंदMar 25, 2019 / 11:44 am

laxman singh

Rajsamand,Rajsamand local news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,

VIDEO : राजसमंद सीट पर भाजपा में अब स्थानीय-बाहरी प्रत्याशी को लेकर अन्तर्कलह

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

भाजपा में राजसमंद सीट पर अब स्थानीय- बाहरी को लेकर अन्तर्कलह शुरू हो गया। केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, पूर्व मंत्री दीया कुमारी के दावेदारों में नाम आने के बाद राजसमंद के नेताओं ने विरोध के स्वर मुखर कर दिए। विवाद बढऩे पर हाईकमान ने दोबारा सर्वे की टीम भेज दी, जिसने राजसमंद में रविवार को ग्राउंड जीरो स्तर से आम लोगों व कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। इधर, स्थानीय नेताओं को विश्वास में लेकर एकजुटता बनाए रखने के लिए जिला स्तर से लेकर पूरे संसदीय क्षेत्र में अलग प्रयास किए जा रहे हैं। राजसमंद की सामान्य सीट होने से अन्य जिलों के नेता भी नजर गढ़ाए हुए हैं। कुछ उम्मीदवारों के नाम के प्रस्ताव राज्य स्तर से गए, जबकि कई नाम जिला व संसदीय क्षेत्र के नेताओं ने स्थानीय के दम पर दावेदारी की। संसदीय क्षेत्र के नेताओं में अन्तर्कलह के हालात उत्पन्न होने पर जिला टीम के अलावा कई शीर्षस्थ नेता सुलह में जुटे हैं।
पहले से दो धड़ों में कार्यकर्ता
राजसमंद में पार्टी के नेता व कार्यकर्ता पहले से दो धड़ों में बंटे हुए हैं। एक धड़ा गुलाबचंद कटारिया का है, जबकि दूसरा किरण माहेश्वरी का है। कटारिया व वसुंधरा राजे के पक्ष में भी अलग अलग कार्यकर्ता, नेता बंटे हुए हैं। गजेंद्रसिंह, दीया कुमारी व नागौर के भंवरसिंह पलाड़ा के नामों पर नेता एकमत नहीं हो पाए। इसी वजह से अब पार्टी द्वारा अलग से सर्वे कराया जा रहा है।
जातिगत समीकरण पर खींचतान
हरिओमसिंह राठौड़ के चुनाव लडऩे से इनकार करने के बाद राजसमंद सीट सामान्य होने से जातिगत समीकरण को लेकर भी खींचतान हो रही है। पहले राजपूत सीट थी, जिससे दोबारा राजपूत उम्मीदवार उतारने के प्रयास हैं। वहीं कांगे्रस द्वारा इस बार पूर्व मंत्री लक्ष्मणसिंह रावत को मैदान में उतारने से रावत समाज के वोटो में धु्रवीकरण होने की आशंका पर पार्टी स्तर पर मंथन चल रहा है।
ये है प्रमुख दावेदार
किरण माहेश्वरी, भंवरसिंह पलाड़ा, वीमदेवसिंह जैसास, प्रमोद सामर, गजपालसिंह राठौड़, जगतनारायण जोशी, हरिसिंह रावत, कानजी का खेड़ा, आमेट के चन्द्रभानसिंह सोलंकी सहित पाली, राजसमंद के आधा दर्जन अन्य कार्यकर्ता शामिल है।
सर्वे जारी, एकजुट रहेंगे कार्यकर्ता
स्थानीय व बाहरी प्रत्याशी को लेकर कार्यकर्ताओं में मतभेद है, तो उसमें सुलह कराएंगे। हाईकमान का निर्णय सर्वोपरि रहेगा, जो सर्वमान्य है। फिर भी पैनल में जो भी नाम आए हैं, जिस पर ग्राउंड स्तर पर सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे में जो भी सामने आएगा, उसी आधार पर प्रत्याशी पर निर्णय होगा।
विरेंद्र पुरोहित, जिलाध्यक्ष भाजपा

Home / Rajsamand / VIDEO : राजसमंद सीट पर भाजपा में अब स्थानीय-बाहरी प्रत्याशी को लेकर अन्तर्कलह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो