scriptछात्रनेताओं में रोष, मशक्कत बढ़ी | College election | Patrika News
राजसमंद

छात्रनेताओं में रोष, मशक्कत बढ़ी

इस बार चुनाव के दिन नहीं बनेंगे परिचय पत्र,
अभी 25 फीसदी छात्रों के बनने बाकी है परिचय पत्र, अंतिम दिन आज

राजसमंदAug 29, 2018 / 10:29 pm

laxman singh

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand news in hindi,Kumbhalgarh Fort,kumbhalgarh,latest rajsamand hindi news,kumbhalgarh National Park,panthar at rajsamand,

छात्रनेताओं में रोष, मशक्कत बढ़ी

राजसमंद. इसबार चुनाव के दिन कॉलेजों में छात्रों को परिचय पत्र नहीं दिए जाएंगे। यहां तक की कॉलेज में इस संबंध में कोई डेस्क भी नहीं लगेगी, इससे पूर्ववोट पडऩे के दिन तक कॉलेजों में परिचय पत्र वितरित करने की व्यवस्था होती थी, लेकिन मंगलवार को आए कॉलेज शिक्षा के नए आदेशों ने छात्रनेताओं सहित कॉलेज प्रशासन की मशक्कत बढ़ा दी हैं। वहीं इस आदेश से कुछ छात्रों में रोष भी है।
यह होगी समस्या
पिछले वर्षों में चुनाव के दिन तक परिचय पत्र वितरित किए जाने की व्यवस्था होती थी, इससे ग्रामीण व दूर-दराज में रहने वाले करीब 20 फीसदी छात्र वोटिंग के दिन ही परिचय पत्र लेते थे, और अधिकतर कॉलेजों में अभी भी ३० फीसदी परिचय पत्र बंटने शेष हैं। ऐसे में सभी छात्र परिचयपत्र नहीं ले पाएंगे।
मशक्कत बढ़ी
कॉलेज शिक्षा द्वारा जारी आदेश के बाद अब २९ और ३० तारीख को ही सभी परिचयपत्र बनने और बंटने हैं। ऐसे में कॉलेज प्रशासन के साथ ही छात्रनेताओं के लिए खासी मशक्कत बढ़ गई है। बुधवार को कई छात्रनेता प्रचार छोड़कर छात्रों को परिचय पत्र लेने के लिए फोन लगाते दिखे।
छात्रनेताओं में रोष…
प्रथम वर्ष के नए परिचय पत्र उस दिन नहीं बनाए जाएं, ये बात तो समझ में आता है लेकिन द्वितीय और तृतीय वर्ष के बने हुए परिचय पत्र तो ३१ अगस्त को वितरित किए जाने चाहिए, क्योंकि कई छात्र दूर से आते हैं, और परिचय पत्र नहीं होने पर वोट नहीं डाल पाएंगे। कॉलेज प्रशासन अपनी बात से ही मुकर रहा है, पहले उन्होंने ३१ तारीख तक परिचय पत्र देने के लिए कहा था।
निलेश पालीवाल, छात्र, एसआरके कॉलेज, राजसमंद
पता लगा है कि नए आदेशों के तहत चुनाव वाले दिन परिचय पत्र नहीं दिए जाएंगे। इसलिए हमने आज ही सभी छात्रों को फोन करके परिचय पत्र गुरुवार तक लेने के लिए कह दिया है। अब परेशानी तो होगी, पर क्या करें।
गरीश पालीवाल, संयोजक, एबीवीपी, राजसमंद
कॉलेज प्रशासन द्वारा एनएसयूआई को नए आदेश के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। पूर्व में हुई बैठक में कहा गया था कि वंचित छात्रों को अंतिम दिन तक परिचय पत्र दिए जाएंगे। लेकिन अब नए आदेश से समस्या बढ़ेगी। अजयसिंह, जिलाध्यक्ष, एनएसयूआई, राजसमंद
अबुधवार तक हमने ६५ फीसदी छात्रों के परिचयपत्र बनाकर दे दिए हैं। मंगलवार को ही यह आदेश आया है कि वोटिंग वाले दिन परिचय पत्र संबंधी कोई काम कॉलेज में नहीं किया जाएगा। अब कॉलेज शिक्षा से आदेश के बाद हम कुछ नहीं कर सकते।
निर्मला मीणा, चुनाव प्रभारी, एसआरके कॉलेज राजसमंद

Home / Rajsamand / छात्रनेताओं में रोष, मशक्कत बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो