scriptBJP के पूर्व सांसद राठौड़ के निधन से शोक की लहर, राजे-दिया सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि | ex-bjp-mp-hariom-singh-rathore passed away in-rajsamand | Patrika News
राजसमंद

BJP के पूर्व सांसद राठौड़ के निधन से शोक की लहर, राजे-दिया सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, विधायक किरण माहेश्वरी, सांसद दीया कुमारी, गजेन्द्रसिह सहित प्रदेश के कई भाजपा नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच चुके हैं

राजसमंदMay 28, 2019 / 02:47 pm

abdul bari

BJP पूर्व सांसद राठौड़ के निधन से शोक की लहर

BJP पूर्व सांसद राठौड़ के निधन से शोक की लहर, राजे-दिया सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

राजसमंद.
पूर्व सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता हरिओमसिंह राठौड़ का लम्बी बीमारी के बाद उदयपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज किया गया। प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, विधायक किरण माहेश्वरी, सांसद दीया कुमारी, गजेन्द्रसिह सहित प्रदेश के कई भाजपा नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच चुके हैं। केलवा से उनकी पार्थिव देह श्मशान के लिए रवाना हुई।
राठौड़ के निधन से पार्टी में शोक की लहर है। वहीं प्रदेश के नेताओं ने भी हरिओमसिंह राठौड़ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राठौड़ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राजसमंद के पूर्व सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता हरिओम सिंह राठौड़ जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है वे शोकसंतप्त परिजनों को इस बेहद दुखद घड़ी में सम्बल दें एवम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

गौरतलब है कि कि हरिओम सिंह राठौड़ ने खराब स्वास्थ्य के चलते लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकर कर दिया था। इसके बाद भाजपा ने जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी को टिकट देकर मैदान में उतारा था। दीया कुमारी ने कांग्रेस उम्‍मीदवार देवकीनंदन उर्फ काका को चुनाव में पराजित कर दिया।

इस तरह रहा राठौड़ का राजनैतिक सफर
एबीवीपी में सक्रिय रहे, बीएन. कॉलेज उदयपुर से अध्यक्ष के चुनाव लड़े। बाद में 1980 में एबीवीपी से सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय उदयपुर से अध्यक्ष चुने गए। संघ और भारतीय जनता पार्टी के लिए कार्य करते रहे और 1995 में उन्होने जिला परिषद का चुनाव भाजपा से लड़ा और राजसमंद जिले के प्रथम जिला प्रमुख बने। यहां से पार्टी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में अच्छी छवि बनाई और भाजना नेता पूर्व मंत्री गुलाब चन्द कटारिया के विश्वास प्रात्र बने रहे, 2 बार भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष, व राजस्थान भाजपा पार्टी के उपाध्यक्ष रहे। 2014 में राजसमंद क्षेत्र से सांसद चुने गये।

Home / Rajsamand / BJP के पूर्व सांसद राठौड़ के निधन से शोक की लहर, राजे-दिया सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो