scriptबेटा-बेटी में फर्क नहीं करने का आह्वान : हजरत महताब अली की मजार पर पेश की चादर | Hazrat Mahtabi Ali Urs at devgarh | Patrika News
राजसमंद

बेटा-बेटी में फर्क नहीं करने का आह्वान : हजरत महताब अली की मजार पर पेश की चादर

कुल की रस्म के साथ उर्स का समापन

राजसमंदMay 17, 2018 / 09:51 am

laxman singh

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,devgarh news,devgarh news in hindi,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,
देवगढ़. मेला मैदान स्थित हजरत सूफी महताब अली सरकार के 16 7 वें दो दिवसीय उर्स के अंतर्गत मंगलवार रात्रि को महफिल का आयोजन हुआ, जिसमें बाहर से आए उलेमाओं ने तकरीर एवं नात पढक़र जायरीनो को तडक़े 3.30 बजे तक जमाए रखा। वहीं, बुधवार शाम को दरगाह पर चादर पेश की गई एवं कुल की रस्म के साथ उर्स का समापन हुआ। उर्स में मंगलवार को ईशा की नमाज के बाद महिफले मिलाद आयोजित हुई। इसमें खास मेहमान मध्यप्रदेश बड़ोद से आए सैय्यद रफीक शाह मलंग बाबा ने आज के दौर में बेटे और बेटी में किए जा रहे फर्क को गलत बताते हुए कहा कि जिस तरह बेटे के जन्म के दौरान खुशी मनाई जाती है, उसी तरह एक बेटी के जन्म पर भी हर इंसान को खुशी मनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस्लाम में मां के पैरों के नीचे जन्नत बताई गई है। ऐसे में अगर मुसलमान को जन्नत चाहिए तो बेटी बचानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिस देश की धरती पर मेरे ख्वाजा बसे हैं उसका कोई भी दुश्मन कुछ नहीं बिगाड़ सकता।
पेश किए कलाम
इससे पूर्व शायरे इस्लाम शोयब कादरी मध्यप्रदेश ने दौलत पसन्द है न खजिना पसन्द है मुझको तो बारगाहे मदिना पसन्द है…, काबे में मुर्तजा की विलादत को देखकर लगता है खाना ए काबा अली का है…, कर्बला की धरती पर हक जिसके साथ है…, ख्वाजा तेरे रोजे का मंजर बड़ा प्यारा है, जैसी नातें पढ़ी। छोटे मलंग यामीन अली ने दिल से नबी की याद भुलाई नहीं जाएगी…, नातख्वाह ईमरान खान जयपुर ने सलामत रहे रसूलल्लाह का घराना…, आदि नातें पढक़र सुनाई। इसी तरह मौलाना तनवीर आलम, मौलाना ईरशाद रजा, मौलाना जावेद अख्तर , वसीम खान असरफी, सलीम मोहम्मद ने भी कलाम पेश किए। इस दौरान सरवर बाबा, सद्दीक मोहम्मद, मुश्ताक अहमद, अजीज मोहम्मद, सरदार मोहम्मद, पूर्व पार्षद बबलू खान, रशीद शोरगर, मोहम्मद ताहिर, यूनुस शैख, काशम शाह, मोहम्मद रशीद शैख, सरफराज अहमद, आशिक शाह मौजूद थे। बुधवार को नगर में जुलूस निकाल कर मजार पर चादर पेश की, जिसके बाद कुल की रस्म के साथ उर्स का समापन हुआ।
13 फीट लम्बे बाल बने कौतुहल
उर्स में खास मेहमान ओर मुकर्रीर मध्यप्रदेश बड़ोद से आए मलंग बाबा के 13 फीट लम्बे बाल लोगों के लिए कौतुहल का विषय बन गया। इसके चलते लोग उनके करीब पहुंचकर बालों को देखने के साथ फोटो भी ले रहे थे।

Home / Rajsamand / बेटा-बेटी में फर्क नहीं करने का आह्वान : हजरत महताब अली की मजार पर पेश की चादर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो