scriptHeavy Rain : राजस्थान में यहां फिर बदला मौसम, गिरे ओले | Heavy Rain : Weather changed again in Rajasthan, hail fell | Patrika News
राजसमंद

Heavy Rain : राजस्थान में यहां फिर बदला मौसम, गिरे ओले

– जिले में अधिकतम तापमान 35 डिग्री पहुंचा, उमस ने दिनभर किया बेहाल

राजसमंदJun 04, 2023 / 11:57 am

himanshu dhawal

Heavy Rain : राजस्थान में यहां फिर बदला मौसम, गिरे ओले

शहर में शनिवार शाम हुई बारिश के दौरान गिले ओले। नाथद्वारा

राजसमंद. जिले में शनिवार को सुबह से लेकर शाम तक तेज धूप खिली रही। शाम को करीब 7 बजे एकाएक मौसम बदला और रात्रि 8 बजे से बारिश ( Heavy Rain ) का दौर शुरू हो गया।
शहर सहित आस-पास के क्षेत्रों में शनिवार को सुबह से शाम तक तेज धूप खिली रही। तेज धूप और उमस के कारण लोगों का हाल-बेहाल हो गया। कूलर और पंखे भी बेअसर दिखाई दिए। मौसम विभाग के जानकारों के अनुसार अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री दर्ज किया गया। शाम को सूर्यास्त के बाद लोगों को थोड़ी गर्मी से राहत मिली। शाम को करीब 7 बजे बाद एकाएक मौसम पलटा और तेज हवा का दौर शुरू हुआ। इसके बाद बारिश का दौर शुरू हुआ। कभी धीरे तो कभी तेज बारिश का दौर जारी रहा।
गर्मी ने किया बेहाल, उमस भी कर रही बैचेन

देवगढ़. नगर में शनिवार को आसमान से आग बरसाने वाली तेज धूप के साथ भीषण गर्मी और उमस ने लोगों को बैचेन किए रखा। नगर में शनिवार को सुबह से लेकर दिनभर भीषण गर्मी और उमस का मौसम बना रहा। दोपहर में गर्मी का असर तेज धूप के कारण और भी बढ़ गया। ऐसे में दिनभर बाजार खाली नजर आए और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। ज्यादातर लोग गर्मी से बचाव के लिए घरों में ही दुबके रहे। इस दौरान बादलों की भी आवाजाही लगी रही। शाम होने के बाद काले घने बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगी, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली।
देलवाड़ा में हवाओं के साथ पन्द्रह मिनट तेज बरसात

देलवाड़ा. कस्बे सहित क्षेत्र में शनिवार को दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम करीब सवा छह बजे तेज हवाओं के साथ पन्द्रह मिनट बरसे मेघ से पानी फैल गया। कस्बे के बाजार और मुख्य गलियों में पानी बहने लगा। कालीवास, तंतेला, सियोल आदि गांवों में खेतों में पानी भर गया। बारिश (Heavy Rain ) के बाद दिनभर की तेज गर्मी और उमस से लोगों को काफी राहत का अहसास हुआ।
नाथद्वारा में झमाझम बारिश, ओले भी गिरे, कार का कांच फूटा

नाथद्वारा. शहर में शनिवार शाम को उमस एवं गर्मी से बेहाल करने वाले मौसम ने यकायक पलटा खाया और बादल छाने के बाद तेज हवाओं के बीच झमाझम बारिश हुई। इसके साथ बड़े आकार के ओले भी गिरे, जिससे एक कार का कांच भी टूट गया।शहर में शाम ढलने के ठीक पहले काली घनघोर घटाएं छाने और तेज हवाओं के चलने से मौसम बदल गया। इसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। इसके साथ ही कुछ देर तक तो जबर्दस्त बारिश हुई एवं कुछ देर में ओले भी गिरने लगे। इसके चलते सड़कों पर भी जबर्दस्त पानी बहने लगा। वहीं ओलों के बरसने से कई जगहों पर ढेर लग गया। इस दौरान शहर के रिसाला चौक स्थित मंदिर मंडल की बैंडलाईन पार्किंग में खड़ी एक कार का पीछे का कांच ओलों की तेज मार से टूट गया। वहीं शहर में कई जगहों पर तेज अंधड़ से छोटे-मोटे टीन-टप्पर भी उड़ गए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lhykz

Home / Rajsamand / Heavy Rain : राजस्थान में यहां फिर बदला मौसम, गिरे ओले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो