scriptबुजुर्ग ने दिया था उसकी हरकतों का क्लू | Innocent rape case in Rajsamand | Patrika News
राजसमंद

बुजुर्ग ने दिया था उसकी हरकतों का क्लू

राजसमंद में मासूम से बलात्कार का मामला

राजसमंदSep 30, 2021 / 11:40 pm

jitendra paliwal

बुजुर्ग ने दिया था उसकी हरकतों का क्लू

बुजुर्ग ने दिया था उसकी हरकतों का क्लू

राजसमंद. मासूम से बलात्कार की घटना के मामले में वारदातस्थल के पास स्थित एक ई-मित्र केन्द्र पर लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने एक संदिग्ध युवक का हुलिया पता किया। यही युवक वारदात के बाद लौटते हुए रेल की पटरी के पास शराब की एक दुकान से शराब भी खरीदता दिखाई दिया। उप अधीक्षक बेनीप्रसाद मीणा के नेतृतव में तलाशी अभियान चला रही एक टीम को युवक के हुलिये के आधार पर पहचानते हुए एक बुजुर्ग ने उसके इस इलाके में दिखने की पुष्टि की। बुजुर्ग ने उसके आने-जाने और ठहरने की गतिविधि बताई तो पुलिस ने उसी दिशा में जांच आगे बढ़ाई।
रैप के बाद सिर पर दे मारा पत्थर
वहशी ने बलात्कार के बाद बच्ची की चीख-पुकार सुनकर लोगों के आने से डरकर उसे मारने की भी कोशिश की। उसने एक पत्थर उठाकर उसके सिर पर दे मारा, जिससे वह लुहूलुहान हो गई। वह भागकर गांव के रास्ते की ओर दौड़ पड़ी। थोड़ी दूरी पर कुछ महिलाओं ने उसे देख लिया तो बदहवास होकर भाग छूटा। इलाज के दौरान बच्ची के सिर पर दो टांके भी आए।
देखते ही लिपट गई…
बच्ची इतनी घबराई हुई थी कि जान छुड़ाकर भागने के बाद गांव की ओर गुजरते एक व्यक्ति को उसने मदद का इशारा कर रुकने को कहा। इस व्यक्ति की उसके दादा व परिवार से कोई पुराना विवाद है। सुनसान जगह पर उसने ज्योंही बाइक रोकी, वह उसी से जाकर लिपट गई। द्रवित होकर उस व्यक्ति ने आखिर गांव के कुछ लोगों को मौके पर बुलाया और फिर उसके साथ गलत हरकत होने की आशंका पर लोगों ने दादा-बुआ की मदद से अस्पताल पहुंचाया।
मौका-ए-वारदात से जुटाए सबूत
पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। टीम ने भौतिक साक्ष्य युवक की टोपी, पेन, कंघा आदि जब्त किए। डॉग स्क्वॉयड भी मौके पर बुलाया। एफएसएल टीम ने भी सबूत जुटाए।
लम्बे बाल वाले एक दर्जन से ज्यादा युवकों से पूछताछ
सीसीटीवी फुटेज और बुजुर्ग से मिले तथ्यों के मुताबिक युवक के लम्बे बाल थे, काली शर्ट पहनी थी, हल्की बढ़ी हुई दाढ़ी थी, दांत पीले थे और वह पेन्ट पहने हुए था। पुलिस ने आसपास की दर्जनों बस्तियों में रातभर सर्च ऑपरेशन चलाकर वारदात की अगली सुबह तक करीब 12 से ज्यादा ऐसे कामगार युवकों से पूछताछ की, जिनका हुलिया फुटेज में दिख रहे युवक जैसा था। कुछ खास हाथ नहीं लगने पर पुलिस ने बुजुर्ग के बताए सुरागों पर ही आगे बढऩे का निर्णय लिया।
चेहरा जानते थे लोग
पुलिस ने नाथद्वारा शहर के भी कई इलाकों में युवक की तलाश की। जहां भी पूछा, उसे लोगों ने अक्सर कहीं न कहीं दिखने की बात कही, लेकिन ठीक-ठीक उसका नाम-पता कोई नहीं बता सका। रेल में उसके साथ बैठे एक अन्य व्यक्ति की जानकारी के आधार पर उसके रिश्तेदारों तक पुलिस पहुंची, तब उसका नाम और गांव का पता मिला, लेकिन युवक घर गया ही नहीं तो पुलिस की मुसीबत और बढ़ गई।

Home / Rajsamand / बुजुर्ग ने दिया था उसकी हरकतों का क्लू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो