scriptकांग्रेस का दावा- हमारे प्रत्याशी खुले घूम रहे, भाजपा प्रत्याशियों की दो खेमों में बाड़ेबंदी | Many candidates spent time with family members | Patrika News
राजसमंद

कांग्रेस का दावा- हमारे प्रत्याशी खुले घूम रहे, भाजपा प्रत्याशियों की दो खेमों में बाड़ेबंदी

मगरा क्षेत्र में पंचायती राज चुनाव के बाद बाड़ेबंदी का खेल शुरू, कई उम्मीदवारों ने परिजनों के साथ बिताया समय

राजसमंदNov 25, 2020 / 11:35 am

jitendra paliwal

logo_election.jpg

,,

भीम/देवगढ़. जिले में पंचायती राज के पहले चरण के चुनाव भीम-देवगढ़ पंचायत समिति में खत्म होते ही बाड़ेबंदी का खेल शुरू हो गया है। कांग्रेस ने दावा किया है कि पार्टी को किसी प्रकार की गड़बड़ का भय नहीं है। पार्टी प्रत्याशी खुलेआम घूम रहे हैं। इधर, इलाके में दो खेमों में बंटी भाजपा के उम्मीदवारों की दो जगह पर बाड़ेबंदी करने की सूचना है।
मतदान सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होने के दूसरे दिन कई प्रत्याशी थकान मिटाने एवं कार्यकर्ताओं से गिले-शिकवे दूर करते नजर आए। किसी ने परिजनों के साथ समय बिताकर सुकून पाया। बुधवार को सर्वाधिक शादी-ब्याह होने के चलते कई प्रत्याशी कार्यक्रमों में शिरकत करने की तैयारी भी कर रहे थे। चौपालों व चाय की थडिय़ों, होटलों आदि स्थानों पर बोर्ड की गणित को लेकर चर्चा आम रही।
जानकारों ने बताया कि पंचायत समिति व जिला परिषद सीटों के भाजपा प्रत्याशियों से मंगलवार को मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क बंद हो गया। इससे उनके बाड़ेबंदी में जाने की पूरी आशंका जताई गई। सूत्रों ने बताया कि भाजपा में देवगढ़ व भीम में दो गुट सक्रिय हैं। देवगढ़ क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों को अजय सोनी व भीम क्षेत्र के प्रत्याशियों को पूर्व विधायक हरि सिंह रावत के नेतृत्व में अज्ञात स्थान पर भेजे जाने की सूचना है।
देवगढ़ में भाजपा प्रत्याशी भूमिगत, कांग्रेस शादी में शामिल होने की दे रही छूट
देवगढ़. यहां जिला परिषद व पंचायत समिति के सभी प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी कर दी गई है। कोई भी प्रत्याशी इस समय अपने मूल स्थान पर नहीं है। इन प्रत्याशियों को कहां ले जा गया है, इस बारे में पार्टी ने चुप्पी साध रखी है। हालांकि पार्टी के जिम्मेदार बता रहे हैं कि इन्हें प्रशिक्षण शिविर के लिए एक गुप्त स्थान पर रखा गया है। जहां पार्टी की रीति-नीति के बारे में बताया जा रहा है। इधर, कांग्रेसी प्रत्याशियों को शादियों के चलते बुधवार शाम तक अज्ञात स्थान पर ले जाया जाएगा। हालांकि उन सभी के साथ कार्यकर्ता मौजूद हैं।
सोमवार को मतदान खत्म होते ही सभी भाजपा प्रत्याशियों को एक गुप्त स्थान पर ले जाया गया। मतगणना 8 दिसम्बर को होगी, ऐसे में दोनों दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी कर उन्हें अज्ञात स्थानों पर रोक दिया है, ताकि परिणाम आते ही उन्हें एक साथ लाकर प्रधान पदों के लिए अपने पक्ष में मतदान करवा सकें। प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी के लिए पार्टियों की ओर से अलग-अलग नेताओं को कमान सौंपी गई है, जो पंचायत समिति क्षेत्र के प्रत्याशियों को अपनी जिम्मेदारी पर निगरानी के साथ लेकर बैठे हैं।
खातिरदारी का रखा जा रहा ध्यान
जिस स्थान पर उम्मीदवारों के ठहरने की व्यवस्था की है, वहां उनकी मान-मनौव्वल का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इधर, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब तक कांग्रेसी प्रत्याशी खुलेआम घूम रहे हैं, ताकि दो दिन शादियों में आराम से शामिल हो सकें। हालांकि उन्हें बुधवार देर शाम तक गुप्त स्थान पर ले जाया जाएगा।
इतने दिन चुनाव-प्रचार में व्यस्त थे, मंगलवार को मैंने परिवारजनों के साथ समय बिताया। शादी समारोह में शिरकत करने अजमेर पहुंचा हूं। हम जीत के प्रति बिल्कुल बेफिक्र हैं।
ओमप्रकाश टांक, कांग्रेस प्रत्याशी, पं.स. सदस्य
मतदान के दूसरे दिन आज हमने खुद को रिलैक्स महसूस किया। दिनभर कार्यकर्ताओं एवं ग्रामवासियों से रूबरू हुए एवं मतदाताओं का आभार प्रकट किया।
नारायण सिंह, भाजपा प्रत्याशी, पं.स. सदस्य

कांग्रेस प्रत्याशी बाड़ेबंदी में नहीं हैं
भीम व देवगढ़ में कांग्रेस के बोर्ड बनेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं व प्रत्याशियों से दूरभाष पर वार्ता कर चुनावी फीडबैक लिया है। आगे की रणनीति को लेकर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया है। अब तक कांग्रेस पार्टी में प्रत्याशियों को किसी बाड़ाबंदी में नहीं रखा है। पार्टी जैसा निर्देश देगी, वैसा करेंगे।
सुदर्शन सिंह रावत, विधायक, भीम-देवगढ़

Home / Rajsamand / कांग्रेस का दावा- हमारे प्रत्याशी खुले घूम रहे, भाजपा प्रत्याशियों की दो खेमों में बाड़ेबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो