scriptVideo : मटकों पर लिखे कोरोना से बचाव के सन्देश | Messages of rescue from corona written on the mats | Patrika News
राजसमंद

Video : मटकों पर लिखे कोरोना से बचाव के सन्देश

– ग्राम पंचायत पसून्द की अनोखी पहल

राजसमंदMay 26, 2020 / 07:51 pm

Rakesh Gandhi

मटकों पर लिखे कोरोना से बचाव के सन्देश

मटकों पर लिखे कोरोना से बचाव के सन्देश

राजसमंद. निर्मल ग्राम पंचायत पसून्द द्वारा कोरोना महामारी से नरेगा श्रमिकों को जागरूक करने के लिए प्रत्येक नरेगा कार्यस्थल पर नल वाले पानी के मटके उपलब्ध करवाए गए हैं। खास बात ये है कि इन मटकों पर कोरोना से बचने के संदेश चित्रांकित हैं। इन संदेशों में उन हर सावधानी का उल्लेख किया गया है, जिससे कारोना के संक्रमण से बचाव संभव हो। उल्लेखनीय है कि इस समय नरेगा में बड़ी संख्या में ग्रामीणों को रोजगार दिया जा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की आशंका रहती है। इन परिस्थितियों में ग्रामीण तरीके से श्रमिकों को समझाने का ये अनोखा प्रयास कहा जा सकता है।
इस अवसर पर श्रमिकों को अपने हाथों को समय-समय धोने का डेमो भी दिया गया। सहायक विकास अधिकारी राजेश जोशी और सरपंच अयन जोशी ने सभी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए काम करने के साथ-साथ कोरोना से सतर्क रहने व हमेशा मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि श्रमिक पानी की बोतल स्वयं की उपयोग करें, तगारी फावड़ी भी खुद की अलग उपयोग करें एवं सामाजिक दूरी का पालन करें।

Home / Rajsamand / Video : मटकों पर लिखे कोरोना से बचाव के सन्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो