VIDEO : पर्यटन विकास पर ही कुंभलगढ़ क्षेत्र का समग्र उत्थान संभव

Laxman Singh Rathore | Publish: Mar, 17 2019 06:13:29 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान के तहत केलवाड़ा वॉलियंटर्स की विशेष बैठक

लक्ष्मणसिंह राठौड़/ ओमप्रकाश शर्मा @ कुंभलगढ़

विधानसभा कुंभलगढ़ का समग्र विकास क्षेत्रीय पर्यटन विकास पर टिका है। जब तक पर्यटकों के लिए आवश्यक संसाधन नहीं जुटाए जाएंगे, आवागमन सुगम नहीं होगा, तब तक न तो पर्यटक बढ़ेंगे और न ही समग्र उत्थान का सपना साकार हो सकेगा।

केलवाड़ा स्थित गोपेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित बैठक में पत्रिका के चेंजमेकर की विशेष बैठक हुई। बेठक में राजसमंद लोकसभा अन्तर्गत कुंभलगढ़ क्षेत्र की समस्याओं पर विचार विमर्श किया। बैठक में ज्यादातर लोगों ने खराब सडक़ों को जल्द दुरुस्त करने, कुंभलगढ़ दुर्ग पर अवैध गाइडिंग रोकने, पेयजल के पुख्ता प्रबंध करने, महाविद्यालय का निर्माण नहीं होने पर असंतोष जताया। साथ महाविद्यालय व विद्यालयों में शिक्षक एवं विषयाध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर भी सवाल उठाए। चेंजमेकर्स बोले कि सांसद को संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र का रखना होता है, जो सांसद पूरे क्षेत्र में सक्रिय नहीं रहे और लोगों की समस्याएं नहीं सुने, तो ऐसे सांसद की जरूरत नहीं है। उपखंड मुख्यालय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, मगर स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं है। इस कारण क्षेत्र में प्रसव के लिए महिलाओं को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। चेंजमेकर्स ने क्षेत्र के लोगों को मतदान के लिए जागरुकत करने व पे्ररित प्रेरित प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया। इस दौरान इस दौरान शंभूपुरी गोस्वामी, मनोज देवपुरा, किशन पालीवाल, नरपतसिंह चौहान, विजेश नाथ, जितेंद्र आमेटा, राजकुमारी कचोलिया, प्रकाश टेलर, भरत लौहार आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned