scriptPatrika latest news Rajsamand, Rajsamand patrika news | 21 यूनिट रक्तदान, 22 युवाओं ने लिया जरूरत पडऩे पर डोनेशन का संकल्प | Patrika News

21 यूनिट रक्तदान, 22 युवाओं ने लिया जरूरत पडऩे पर डोनेशन का संकल्प

locationराजसमंदPublished: Dec 19, 2023 10:27:18 pm

Submitted by:

jitendra paliwal

Mewar Mahotsav 2023 राजस्थान पत्रिका, उदयपुर संस्करण के 43वें स्थापना दिवस सप्ताह के तहत

blood_donation_camp.jpg
Mewar Mahotsav 2023 राजस्थान पत्रिका, उदयपुर संस्करण के 43वें स्थापना दिवस सप्ताह के तहत आरके जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। इसमें 21 उत्साही रक्तदाताओं ने रक्तदान किया, वहीं 22 युवाओं ने आगामी दिनों में आवश्यकता पडऩे पर रक्तदान करने का संकल्प जताया।
भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से लगे शिविर में सुबह 9:30 बजे से शुरू शिविर में शहरी क्षेत्र के अलावा आसपास के गांवों से भी रक्तदाता पहुंचे। युवा रक्तदाताओं को प्रेरक बृजलाल कुमावत के निर्देशन में रक्तदान करवाया गया। दो-दो के क्रम में रक्तदान का सिलसिला चला। दोपहर एक बजे तक कुल 21 यूनिट रक्तदान हुआ। इस मौके पर राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी भी रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाने पहुंचीं। उन्होंने रक्तदाताओं को प्रमाण-पत्र प्रदान किए।
सूरत में किया रक्तदान
पत्रिका के उदयपुर संस्करण के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में युवा अविनाश राजकुमार दक ने सूरत के सिविल अस्पताल में रक्तदान किया। वह सूरत में पत्रिका के नियमित पाठक भी हैं।
इन्होंने किया रक्तदान
रमेशचन्द्र, जितेन्द्र, भगवतीलाल, प्रमोद, पूरणसिंह, अर्जुनलाल, अभयलाल, हजारीलाल, हसन मोहम्मद, भैरूलाल, जमनालाल, पूरणपुरी, जगदीश सहित अन्य लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

इन्होंने भी किया सहयोग
ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. एमपी मीणा, वरिष्ठ तकनीशियन युगलकिशोर पालीवाल, काउंसलर सुमन शर्मा, राधेश्याम सुखवाल, आरती शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार दक, समाजसेवी सीपी व्यास, रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन कुलदीप शर्मा।
ये भी थे मौजूद
पूर्व नगर परिषद सभापति सुरेश पालीवाल, भगवतीलाल पालीवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मोहन कुमावत सहित कई लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो