scriptPatrika latest news Rajsamand, Shrinathji Mandir, Ram Mandir Ayodhya | श्रीनाथजी मंदिर से अयोध्या जाएगा एक लाख मठड़ी का प्रसाद | Patrika News

श्रीनाथजी मंदिर से अयोध्या जाएगा एक लाख मठड़ी का प्रसाद

locationराजसमंदPublished: Jan 20, 2024 09:46:20 pm

Submitted by:

jitendra paliwal

Ram Mandir Ayodhya रामनवमी पर 17 अप्रेल को भेजा जाएगा, होगा भक्तों में वितरित

20012024rajsamand59.jpg
ram mandir ayodhya अयोध्या में सोमवार को भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद श्रीनाथजी मंदिर नाथद्वारा से आगामी 17 अप्रेल को रामनवमी पर एक लाख एक मठड़ी का प्रसाद अयोध्या भिजवाया जाएगा, जो भक्तो में वितरित किया जाएगा।
प्राण प्रतिष्ठा पर मंदिर के मोतीमहल चौक में पांच हजार एक दीपक की रोशनी की जाएगी। इस पर्व पर वैष्णवजन एवं दर्शनार्थी मोतीमहल चौक में पहुंचकर इसको पूर्ण करेंगे। मंदिर मंडल का श्रीनाथ बैंड राजभोग की झांकी में एवं सायंकाल भोग-आरती की झांकी के समय विभिन्न भक्तिगीतों की स्वर लहरियां बिखेरेगा। इस दौरान दर्शनार्थियों में प्रसाद वितरण होगा। मोतीमहल चौक में भव्य रंगोली सजाई जाएगी। इसे लेकर मंदिर के मोतीमहल व अन्य स्थानों पर आकर्षक डेकोरेशन होगा। तिलकायत राकेश गोस्वामी एवं उनके पुत्र विशाल बावा समस्त पुष्टि-दृष्टि को बधाई संदेश प्रेषित करेंगे।
रामनवमी पर जाएगा प्रसाद
प्रभु श्रीनाथजी मंदिर से प्रसाद भिजवाया जाएगा। रामलला के अयोध्या में सोमवार को बिराजित होने के बाद वहां मनोरथ एवं उत्सव का आयोजन आगामी दिनों में चलता रहेगा। इसी क्रम में भगवान रामजी के रामनवमी के बड़े त्योहार के अवसर पर विश्वप्रसिद्ध प्रभु श्रीनाथजी मंदिर नाथद्वारा से भी एक लाख मठडियों का प्रसाद अयोध्या भिजवाया जाएगा। तिलकायत के सचिव लीलाधर पुरोहित ने बताया कि इस दिन विशेष व्यवस्था के साथ प्रसाद अयोध्या के लिए रवाना किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो