scriptRajsamand News : शहीद होमगार्ड जवान का पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार | Rajsa: Last rites of martyred Home Guard jawan performed with state honors in native village | Patrika News
राजसमंद

Rajsamand News : शहीद होमगार्ड जवान का पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

होमगार्ड के डिप्टी कमांडेंट राजसमंद रामसिंह मेड़तिया ने बताया की मृतक जवान के परिजनों को विभाग की ओर से तत्काल सहायता राशि के रूप में दस हजार रुपए नकद प्रदान किए गए हैं।

राजसमंदMay 16, 2024 / 03:52 pm

जमील खान

Rajasthan Samachar : देवगढ़. मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में लोकसभा चुनाव में ड्यूटी के दौरान थाना दिवेर सर्किल के खीमाखेड़ा, छापली तहसील भीम निवासी होमगार्ड के जवान की हादसे में मौत के बाद बुधवार को जवान का उसके गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। हादसे में मृतक जवान मनोहर सिंह (34) पुत्र प्रभुसिंह रावत की हादसे में मौत के बाद उसका शव उसके गांव खीमाखेड़ा पहुंचा। इसके बाद बुधवार को पुलिस थाना दिवेर की ओर से पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया तथा जिला प्रशासन की ओर से राजकीय सम्मान के साथ दाह संस्कार किया गया।
इस दौरान भीम विधायक हरिसिंह रावत, होमगार्ड के डिप्टी कमांडेंट राजसमंद रामसिंह मेड़तिया, देवगढ़ तहसीलदार सुनीता चारण, दिवेर थानाधिकारी भवानीशंकर ने जवान की पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित कर उसे सलामी दी। इस दौरान महेंद्रसिंह राठौड़ ऑ.कंपनी कमांडर, कुलदीप सिंह चारण, मोहनसिंह, शंकरलाल ऑ. प्लाटून कमांडर, भंवरसिंह एचएससी सहित परिजज एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
होमगार्ड के डिप्टी कमांडेंट राजसमंद रामसिंह मेड़तिया ने बताया की मृतक जवान के परिजनों को विभाग की ओर से तत्काल सहायता राशि के रूप में दस हजार रुपए नकद प्रदान किए गए हैं। मृतक जवान के परिवार में पत्नी एवं एक छह साल का पुत्र संदीप सिंह है, जो पोलियोग्रस्त है। साथ ही दो साल की यश्विनी एवं सात साल की भूमिका उर्फ भाग्यश्री दो पुत्रियां हैं।

Hindi News/ Rajsamand / Rajsamand News : शहीद होमगार्ड जवान का पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

ट्रेंडिंग वीडियो