scriptदिनभर छाया रहा कोहरा, ठिठुरन बढ़ी | Rajsamand: Temperature dropped, winter increased | Patrika News
राजसमंद

दिनभर छाया रहा कोहरा, ठिठुरन बढ़ी

सात दिन में पारा 6 डिग्री लुढ़का

राजसमंदNov 29, 2019 / 10:19 pm

Aswani

दिनभर छाया रहा कोहरा, ठिठुरन बढ़ी

दिनभर छाया रहा कोहरा, ठिठुरन बढ़ी

राजसमंद. दिल्ली एनसीआर में बारिश के बाद राजसमंद जिले में भी शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदल गया। दिनभर आसमान में काले घने बादल छाए रहे और चौतरफा वातावरण कोहरे की आगोश में रहा। सात दिन में 6 डिग्री तक पारा लुढ़क गया, जिससे मौसम काफी ठंडा हो गया। हालांकि रात के तापमान में कोई फर्क नहीं आया है। जिला मुख्यालय पर अल सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे, जिससे दिनभर सूरज नहीं निकल पाया। सुबह से शाम तक कोहरा छाया रहा, जिसकी वजह से लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे दिखाई दिए। राजसमंद शहर में कुछ दुकानदारों ने सिगड़ी जलाकर अलाव भी तापा।
मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि श्ािनवार को अधिकतम तापमान कुछ बढ़ेगा, लेकिन जिले में कुछ जगह हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके चलते शनिवार को भी दिनभर वातावरण बादलों की ओट में ही रहने की संभावना है, जबकि एक दिसंबर को मौसम वापस खुलने के आसार है।
बनी रही धुंध
पीपली आचार्यान. क्षेत्र में सारा दिन बादल छाए रहने व हवा चलने से सर्दी बढ़ गई। लोगों ने गर्म कपड़े पहनकर सर्दी से राहत पाने की कोशिश की। शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए रहे, जिससे दिनभर धुंध बनी रही। ठंडी हवा चलने से जनजीवन पर असर पड़ा। दोपहर बाद एमड़ी, भटखेड़ा में हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

आमेट. उपखण्ड मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचल में शुक्रवार सुबह से ही बादलों ने आकाश में डेरा डाले रखा। जिससे अल सुबह सर्दी बढ़ गई। लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए ऊंनी वस्त्र धारण किए तथा बाजार में व्यापारियों ने अलाव लगाकर सर्दी से बचने का प्रयास किया। सर्दी के तेवर देखते हुए विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति भी कम रही।
देवगढ़. अलसुबह से ही शहर कोहरे की चादर से ढका रहा। जब लोग सुबह उठे तो हरतरफ धुंध ही धुंध नजर आई। सुबह 10 बजे ऐसा लग रहा था जैसे सुबह के सात बजे हों। हालांकि दोपहर को धुंध हल्की कम हो गई। इसी बीच हवा तेज होने से ठिठुरन बढ़ गई। सर्दी का प्रकोप बढऩे से लोगों ने मफलर, हाथों पर दस्ताने पहनकर राहत पाने की कोशिश की। वहीं कई लोग सुबह से अलाव तापते नजर आए। नेशनल हाईवे और शहर की सड़कों पर दिन में भी वाहन चालकों को लाइटें जलानी पड़ी।

Home / Rajsamand / दिनभर छाया रहा कोहरा, ठिठुरन बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो