scriptसाढ़े तीन घंटे अघोषित बिजली कटौती, उपभोक्ता हलकान | Rajsamand: Undeclared power cut for three and a half hours | Patrika News
राजसमंद

साढ़े तीन घंटे अघोषित बिजली कटौती, उपभोक्ता हलकान

स्वास्तिक सिनेमा क्षेत्र का मामला, शहर के अन्य हिस्सों पर भी कईबार गुल हुई बिजली

राजसमंदAug 09, 2020 / 05:11 pm

Aswani

साढ़े तीन घंटे अघोषित बिजली कटौती, उपभोक्ता हलकान

साढ़े तीन घंटे अघोषित बिजली कटौती, उपभोक्ता हलकान

राजसमंद. बारिश की कमी और उमस से लोग बेहाल हैं। इधर अघोषित बिजली कटौती उन्हें हलकान कर रही है। यहां शहरी क्षेत्र में भी बिजली की आंख मिचौनी सारा दिन चलती है। रविवार को तो स्वास्तिक सिनेमा क्षेत्र में करीब साढ़े तीन घंटे बिजली गुल रही, दोपहर के समय गुल हुई बिजली से उपभोक्ता हलकान हो गए। वहीं शहर के अन्य हिस्सों पर भी कईबार बिजली की आंख मिचौनी का खेल चला। ऐसे में उपभोक्ताओं का आरोप है कि निगम लगातार बिजली बिल में बढ़ोत्तरी कर रहा है, बावजूद इसके उपभोक्ताओं को निर्वाद बिजली उपलब्ध नहीं करवा पा रहा।

दरअसल रविवार को सुबह पहले धूप खिली, करीब ११ बजे से बादल घिर और हवा शांत हो गई, जिससे उमस काफी बढ़ गई। इसबीच दोपहर १ बजे स्वास्तिक सिनेमा क्षेत्र की बिजली कट कर दी गई। जिसके बाद शाम साढ़े चार बजे पुन: बिजली सुचारू हो पाई। जबकि रविवार को कटौती या रखरखाव की कोई घोषणा नहीं थी, ऐसे में उपभोक्ता खासे परेशान हो गए। गर्मी और उमस के चलते दोपहर भर पसीने से तरबतर होते दिखे। शहर के चौपाटी, जलचक्की आदि क्षेत्रों में भी दो-तीन बार बिजली की आंख मिचौनी का खेल चला। कटौती को लेकर विद्युत निगम का कहना है कि बिजली के रखरखाव के चलते बिजली काटी गई थी, इस दौरान काम ज्यादा बढ़ जाने से कटौती का समय बढ़ गया।

पहले से ही उपभोक्ता नाराज
पिछले तीन-चार माह से उपभोक्ताओं का बिजली बिल दो से ढाई गुणा ज्यादा आ रहा है। ऐसे में उपभोक्ता पहले से ही खफा हैं। यहां निगम के कार्यालय में रोजाना नए-पुराने बिल लेकर वे अपनी पीड़ा जता रहे हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि निगम मनमर्जी से ज्यादा बिल थमा रहा है। ऐसे में अघोषित बिजली कटौती से उपभोक्तओं में रोष और बढ़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो