EXCIDENT : देसूरी नाल बेकाबू होकर ट्रोल पहाड़ी से टकरा कर बीच सडक़ फंसा, रातभर बंद रहा मेगा हाइवे

पुलिस व प्रशासन ने गोमती व देसूरी से डाइवर्ट कर दिए सभी वाहन

By: laxman singh

Published: 06 Apr 2018, 06:56 PM IST

राजसमंद. चारभुजा से पाली की तरफ पोकलेन मशीन लेकर जा रहा ट्रोला देसूरी की नाल में गुरुवार शाम पांच बजे पहाड़ी से टकरा कर बीच सडक़ में फंस गया। हादसे के बाद दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। बाद में पुलिस व प्रशासन ने गोमती चौराहे से मेगा हाइवे का आवागमन बंद कर दिया। देसूरी रोड जाने वाले सभी वाहनों को हाइवे 8 की तरफ डाईवर्ट कर दिया, जिससे चार घंटे बाद देसूरी नाल का जाम बहाल हुआ और उसके बाद बीच सडक़ पर फंसे ट्रोले को के्रनों से हटाने का कार्य भी देर रात शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार उदयपुर से जोधपुर की तरफ पोकलेन मशीन लेकर जा रहा ट्रोला देसूरी की नाल में ढलान उतरते वक्त बेकाबू हो गया। बे्रक नहीं लगने से ट्रोला पहाड़ी से टकरा कर बीच सडक़ में रूक गया, जिससे दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही रूक गई और देखते ही देखते दोनों ओर लंबी वाहनों की कतार लग गई। सूचना पर चारभुजा थाना प्रभारी महेश जोशी, कुंभलगढ़ डीएसपी चंदनसिंह महेचा, चारभुजा तहसीलदार भूराराम मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। शाम करीब छह बजे गोमती से देसूरी मेगा हाइवे का आवागमन बंद करते हुए सारा ट्रेफिक देवगढ़ की तरफ डाइवर्ट कर दिया। इस पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी ने पाली पुलिस व प्रशासन से बात करके देसूरी से चारभुजा मेगा हाइवे का यातायात भी रोक दिया गया। साथ ही जाम में फंसे सभी वाहनों को फिर रिटर्न कर दिया, जिससे रात करीब साढ़े 9 बजे तक जाम बहाल हो पाया। उसके बाद देसूरी की नाल में फंसे ट्रोले को हटाने के लिए के्रनों से कार्य शुरू कर दिया, लेकिन घना अंधेरा होने और व पास में गहरी खाई की वजह से प्रशासन को काफी दिक्कत हुई। इस कारण देर रात तक भी गोमती से देसूरी मेगा हाइवे का आवागमन बहाल नहीं हो पाया।

टोल प्लाजा से किया गुमराह
थाना प्रभारी महेश जोशी ने बताया कि ट्रोला चालक ने मांडावाड़ा टोल प्लाजा पर पाली जाने के लिए रास्ता पूछा, तो टोलकर्मियों ने उसे देसूरी नाल का खतरा बताए बगैर इसी रूट पर रवाना कर दिया। उल्लेखनीय है कि लंबे व भारी भरकम वाहनों को देसूरी की नाल से गुजरने पर प्रशासन की रोक है। गनीमत रही कि ट्रोला पहाड़ी से टकराकर सडक़ पर ही रूक गया, वरना ट्रोले के गहरी खाई में गिरने पर बड़ा हादसा हो सकता था।

बेकाबू ट्रक ने महिला को कुचला, मौके पर लगी भीड़
भीम. राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर ट्रक चौराहे के समीप बेकाबू ट्रक ने एक महिला को कुचल दिया। पुलिस के अनुसार बड़ी का चौड़ा डांसरिया निवासी पानीदेवी (45) पत्नी टीलसिंह उसके पुत्र लक्ष्मणसिंह के साथ बाइक पर घर जा रही थी। तभी ट्रक चौराहा के पास पीछे से तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने टक्कर मारते हुए पानी देवी को रौंद डाला, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बाद में सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को भीम अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Show More
laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned