हाइवे क्रॉस करते रामदेवरा जातरु को ट्रेलर ने कुचला व पिकअप पलटी, 25 यात्री बाल बाल बचे

हाइवे क्रॉस करते रामदेवरा जातरु को ट्रेलर ने कुचला व पिकअप पलटी, 25 यात्री बाल बाल बचे

laxman singh | Publish: Sep, 04 2018 12:19:22 PM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

राजसमंद शहर व देहात में दो हादसे

राजसमंद. राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर सेवाली क्रॉसिंग पर सोमवार अपराह्न ट्रेलर ने बाइक सवार रामदेवरा जातरु को कुचल दिया। बेकाबू ट्रेलर फोरलेन बीच में लोहे की रैलिंग तोड़ते हुए दूसरे छोर पर सर्विसलेन तक दोनों बाइक सवार घसीटते चले गए। हादसे के बाद शव को मुर्दाघर में रखवा दिया, जबकि गंभी घायल जिला अस्पताल में उपचाररत है।

राजनगर थाना के उप निरीक्षक पे्रमसिंह चुंडावत ने बताया कि छापेड़ा, जिला राजगढ़ संजय (28) पुत्र नेमीचंद लौहार एवं करजु, मोहनबड़ोदिया, साजापुर (मध्यप्रदेश) निवासी चैनसिंह उर्फ राकेश (34) पुत्र कैलाश खाती मोटरसाइकिल पर जैसलमेर के रामदेवरा में बाबा रामदेव के दर्शन के लिए जा रहे थे। कांकरोली होते हुए वे नौचोकी पाल पहुंचे, जहां से राजसमंद झील देखने के बाद सेवाली होते हुए फोरलेन पर पहुंचे। सेवाली क्रॉसिंग से जैसे ही बाइक क्रॉस करने लगे, तभी केलवा की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रेलर की चपेट में आ गए। बाइक को देख ट्रेलर को दाईं ओर मोड़ दिया, जिससे फोरलेन के बीच डिवाइडर पर लगी लोहे की रेलिंग को तोड़ते हुए सर्विसलेन पर जाकर ट्रेलर रूक गया। ट्रेलर के टायर तले बाइक व बाइक चालक नेमीचंद बुरी तरह से कुचला गया, जबकि चैनसिंह उछलकर कुछ दूरी पर जा गिरा। सूचना पर मौके पर पहुंची राजनगर थाना पुलिस ने घायल युवक के साथ शव को आरके जिला अस्पताल पहुंचा दिया। साथ ही परिजनों को सूचित कर दिया गया। पुलिस ने ट्रेलर को जब्त कर करते हुए प्रकरण दर्ज कर लिया। इधर, शव को जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया, जबकि गंभीर घायल चैनसिंह के सिर में गंभीर चोट आने से उपचाररत है। पुलिस द्वारा परिजनों को सूचित कर दिया गया, जिनके आने पर मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम हो पाएगा।

देसूरी की नाल में पिकअप पलटी
चारभुजा. देसूरी की नाल में सोमवार रात रामदेवरा जा रहे 25 यात्रियों से भरी पिकअप पलटने से अफरातफरी का माहौल गया। हादसे के बाद पंजाब मोड़ से दोनों ओर तीन तीन किमी. तक जाम लग गया। सूचना पर कुंभलगढ़ उपखंड अधिकारी परसाराम सैनी, चारभुजा थाना प्रभारी भंवरलाल विश्नोई मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। मध्यप्रदेश से जैसलमेर के रुणेचा में बाबा रामदेव के दर्शन के लिए पिकअप में सवार होकर 25 लोग जा रहे थे। देसूरी के ढलान में पिकअप बेकाबू होकर पलट गई। चालक की सुझबुझ से बड़ा हादसा टल गयाए वरना बगल में 50 फीट से गहरी खाई थी, जिसमें गिरने से कई मौत हो गई थी। हादसे के बाद सभी यात्रियों को अन्य वाहनों से गंतव्य के लिए रवाना कर दिया। एक घायल का देसूरी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned