scriptसंकड़े मार्ग पर दिनभर में कई बार जाम, राहगीर परेशान | Road jam many times a day on the narrow path | Patrika News
राजसमंद

संकड़े मार्ग पर दिनभर में कई बार जाम, राहगीर परेशान

-लोडिंग व भारी वाहनों के लिए बाईपास का हो निर्माण तो बने बात-कुंवारिया से आमेट मार्ग का मामला

राजसमंदMay 23, 2018 / 10:19 am

laxman singh

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,

संकड़े मार्ग पर दिनभर में कई बार जाम, राहगीर परेशान

कुंवारिया. कस्बे के मध्य से होकर गुजर रहे कुंवारिया-आमेट मार्ग पर दिन में भारी व लोडिंग वाहनों की आवाजाही से दिन में कई मर्तबा जाम लग जाता है। ऐसे में तकरार व विवाद तो सामान्य सी बात बन गई है। इसके चलते बाजार में व्यापारियों व कस्बेवासियों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कुंवारिया-आमेट मार्ग कस्बे के व्यस्त क्षेत्रों से होकर गुजरता है, जो कि काफी संकड़ा बना हुआ है। यहां से दुपहिया व चारपहिया वाहनों को ले जाने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लेकिन, वैकल्पिक मार्ग नहीं होने से लोडिंग एवं भारी वाहनों को भी बीच कस्बे से होकर ही गुजरना पड़ता है। ऐसे में यहां हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। वहीं, रास्ता काफी संकड़ा होने से कई स्थानों पर दो बड़े वाहन आमने-सामने आ जाएं तो उन्हें निकालना काफी मुश्किल हो जाता है। यहां मंगलवार को भी चौपाटी पर स्थित संकड़े मोड़ में वाहनंों की आवाजाही के दौरान लोहे की सामग्री से भरा एक टै्रक्टर फंस गया, जो करीब आधा घण्टे की मशक्कत के बाद ही मोड़ से आगे निकल पाया। ऐसे में इस मार्ग पर दोनों ओर वाहन चालकों को अटके रहने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में कस्बे में इस मार्ग पर सुबह 6 से रात 8 बजे तक बड़े वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई जाए तो स्थिति सुधर सकती है। वहीं, इसके लिए कस्बे से आमेट की ओर जाने वाले वाहनों के लिए बायपास का निर्माण कर दिया जाए तो समस्या का स्थायी समाधान हो सकता है।
वाहनों के आपस में छूने का रहता है खतरा
कुंवारिया-आमेट मार्ग संकड़ा होने से यहां बड़े वाहन आमने-सामने आने पर उनके आपस में छूने से या रगड़ लगने से वाहनो को नुकसान की आशंका बनी रहती है। ऐसे में अब तक कई वाहन चालकों के बीच आपस में रगड़ लगने से तकरार और विवाद की स्थिति बन चुकी है। ऐसे में यहां कभी भी बड़ा विवाद होने का अंदेशा बना रहता है।
बायपास बने तो मिले राहत
कस्बे के गिरिराज काबरा, प्रवीण पीपाड़ा, रतनलाल खटीक, पंचायत समिति सदस्य मुकेश शर्मा आदि ने बताया कि कुंवारिया से आमेट मार्ग पर बायपास बनाने की जरूरत है। इससे बहार से आने वाले व कस्बे के बड़े वाहन संकड़े मार्ग पर आने के बजाए सीधे बायपास से आमेट की ओर जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि राजसमंद-भीलवाड़ा राजमार्ग से सीधा बायपास निकाल दिया जाए तो कस्बे का विकास भी होगा।
बायपास को लेकर करेंगे बात
ग्रामीणों की मांग सही है। भारी व लोडिंग वाहनो की आवाजाही के लिए बायपास निर्माण के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात करेंगे।
दौलतसिंह शक्तावत, सरपंच, ग्राम पंचायत कुंवारिया

Home / Rajsamand / संकड़े मार्ग पर दिनभर में कई बार जाम, राहगीर परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो