scriptजरूरतमंदों की सेवा के लिए सेवाकर्म जारी | Sevakarma continues to serve the needy | Patrika News
राजसमंद

जरूरतमंदों की सेवा के लिए सेवाकर्म जारी

– गांवों व शहरों में भोजन के पैकेट व राशन सामग्री का वितरण जारी- मूक पशुओं की सेवा में जुटे भामाशाह

राजसमंदApr 04, 2020 / 07:51 pm

Rakesh Gandhi

जरूरतमंदों की सेवा के लिए सेवाकर्म जारी

जरूरतमंदों की सेवा के लिए सेवाकर्म जारी

राजसमन्द. लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों के समक्ष उत्पन्न जीवन यापन के संकट को देखते हुए जिले में हर ओर से मदद का सिलसिला बना हुआ है। हर वर्ग के लोग आगे आकर इन जरूरतमंद परिवारों की मदद कर रहे हैं। कुछ लोग मूक पशुओं के लिए हरा चारा भी डलवा रहे हैं।
रिटर्नशिप का 50 फीसदी मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया
न्यायक्षेत्र के सभी लोक अभियोजक, विशिष्ट लोक अभियोजक एवं अपर लोक अभियोजकों ने अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र सौंपा। जिसमें माह मार्च 2020 को मिलने वाला रिटर्नशिप की 50 फीसदी राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने का आग्रह किया। लोक अभियोजक जयदेव कच्छावा, विशिष्ट लोक अभियोजक पोक्सो राहुल सनाढ्य, अपर लोक अभियोजक प्रदीप सांचीहर ने पूरे जिले के अभियोजकों की तरफ से यह स्वीकृति पत्र सौंपा गया।
घर-घर बांट रहे राशन
गढबोर, उमरवास, बांसा, कितेला आदि गांवों में पात्र परिवारों को घर-घर जाकर राशन का वितरण किया जा रहा है। डीलर नरेंद्रसिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते पात्र परिवार घरों से नहीं निकलें, इसलिए हम उन्हें घर-घर जाकर राशन वितरण कर रहे हैं।
चिकित्सकों के लिए उच्च क्वालिटी के मास्क दिए
कोरोना वायरस के संक्रमण से चिकित्साकर्मियों को बचाने के लिए उनके काम आने वाले उच्च क्वालिटी के मास्क शनिवार को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ ललित पुरोहित को भेंट किए। इस अवसर पर विशाल श्रीमाली, आकाश, शुभम व अंकित पालीवाल उपस्थित थे। लॉकडाउन के दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों को सुबह शाम भोजन की व्यवस्था की गई है।
शिव मित्र मंडल ने बांटे भोजन के पैकेट
मंडल के कार्यकर्ता सौ फीट रोड के पास रॉक हिल्स कॉन्वेन्स स्कूल में भोजन पैकेट बनाकर अपने कार्यकर्ताओ के जरिए फोरलेन व उसके आसपास की बस्तियों में 27 मार्च से नियमित दोनों समय 500 पैकेट तैयार कर भिजवा रहे हैं। मण्डल के प्रतिनिधि सुरेश माली ने बताया कि मालीवाड़ा, रेगर बस्ती, गरियावास, नेगड़ीवाड़ा, बीच का वाड़ाए, नवोदय भील बस्ती, शिव होटल के पीछे, चांदी मार्बल के पास, चारभुजा मार्बल के पीछे, बजरंग चौराहा, आरके चौराहा, सघन क्षेत्र, आसोतरा विहार तंबू बस्ती, शिव कॉलोनी आदि बस्तियों में चयनित परिवारों में दोनों समय भोजन सुलभ करवा रहे हैं।
मूक पशुओं को चारा
महेश युवा प्रगति मंच ने मार्बल मण्डी राजसमन्द के मोखमपुरा से बड़ारदा तक और कांकरौली, हाऊसिंग बोर्ड, महेश नगर, 100 फीट व 50 फीट रोड क्षेत्र में मूक पशुओं को हरा चारा सुलभ करवाया जा रहा है।युवा अध्यक्ष लोकेश कोगता व सचिव अनीश मंत्री ने बताया कि ये क्रम 15 अप्रेल तक जारी रहेगा, ताकि कोई पशु भूखा न रहे।
2750 निर्धन व असहाय परिवारों को भोजन
भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल ने बताया कि जिले में 2750 निर्धन एवं असहाय परिवारों को आवश्यक राशन सामग्री तथा 2000 से अधिक परिवारों एक समय का भोजन पहुंचाया जा चुका है। सम्पूर्ण जिले में 230 कार्यकर्ता इस कार्य में लगे हैं। भाजयुमो ने प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में 53 हजार से अधिक रुपए की राशि भेंट की है।

Home / Rajsamand / जरूरतमंदों की सेवा के लिए सेवाकर्म जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो