scriptखदान में ब्लास्टिंग से घरों पर गिरे पत्थर, इलाके में दहशत का माहौल | Stones collapsed on homes from blasting in mine | Patrika News
राजसमंद

खदान में ब्लास्टिंग से घरों पर गिरे पत्थर, इलाके में दहशत का माहौल

खदान संचालकों की मनमानी तथा खान एवं भू विज्ञान विभाग की लापरवाही के विरोध में ग्रामीणों ने आगरिया में रोड जाम कर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

राजसमंदJan 30, 2019 / 06:52 pm

abdul bari

खदान में ब्लास्टिंग से घरों पर गिरे पत्थर

खदान में ब्लास्टिंग से घरों पर गिरे पत्थर, इलाके में दहशत का माहौल

आमेट/राजसमंद.

आगरिया के पास मार्बल खदान में बुधवार को अवैध ब्लास्टिंग से उछलकर पत्थर कई मकानों पर गिरे। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन अचानक हुए इस हादसे के कारण इलाके में दहशत का माहौल हो गया।
खदान संचालकों की मनमानी तथा खान एवं भू विज्ञान विभाग की लापरवाही के विरोध में ग्रामीणों ने आगरिया में रोड जाम कर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। बाद में आमेट पुलिस ने मौके पर पहुंच कर समझाइश की, तब लोग शांत हुए। बाद में ग्रामीणों ने खदान संचालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी आमेट को ज्ञापन सौंपा। उपखंड अधिकारी ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब ग्रामीण शांत हुए।
आगरिया गांव की आबादी के पास मार्बल खदानों में अवैध ब्लास्टिंग के चलते कई मकानों में दरारें आ गई। आए दिन ब्लास्टिंग से मकानों में कंपन हो रहा है, जिसकी शिकायत के बावजूद खदान संचालक नहीं मान रहे हैं। ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर चेतावनी दी कि अगर माइंस संचालक नहीं माने, तो ग्रामवासी उग्र आंदोलन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो