दूसरी के गृहक्लेश में पहली पत्नी को रस्सी से गला घोंट मार डाला

चार बच्चों के सिर से उठा मां का साया, आरोपी पति गिरफ्तार, राजसमंद के लिकी गांव में अलसुबह हुई वारदात

By: jitendra paliwal

Published: 15 Jun 2021, 11:37 AM IST

आमेट (राजसमंद). आमेट थाना क्षेत्र के लिकी गांव में एक व्यक्ति ने अपनी दूसरी पत्नी को लेकर आए दिन हो रहे विवाद में पहली पत्नी को सोमवार अलसुबह गला दबाकर मार डाला। पहली पत्नी के चार मासूम बच्चे हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी दलपत सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 5 बजे लिकी गांव के शंभूनाथ (45) पुत्र नैनूनाथ की पहली पत्नी मेथी देवी (32) से किसी घरेलू बात को लेकर कहासुनी हो गई। विवाद बढऩे पर गुस्से में आकर शंभूनाथ ने मेथी देवी का रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या की जानकारी बड़े बेटे कृष्णा (13 वर्ष) ने अपने चाचा कालूनाथ को दी। कालूनाथ ने कमरे में जाकर देखा तो रस्सी से उसकी भाभी मेथी देवी के गले में रस्सी थी और वह निस्तेज हालत में कमरे में पड़ी थी। देवर कालूनाथ ने वारदात की सूचना दी तो आमेट थाने से पुलिस पहुंची।
थाना प्रभारी दलपत सिंह, एसआई निसार अहमद, हेड कांस्टेबल मदनलाल, हेड कांस्टेबल श्रवण कुमार, लालाराम, डाउराम, कांस्टेबल गणपत सिंह, रामनारायण, गोविन्द सिंह आदि मौके पर पहुंचे। मेथी देवी का शव कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रखवाया। वारदात की सूचना उच्च अधिकारियों को भी दी गई। कुभलगढ़ उप अधीक्षक नरपत सिंह व उदयपुर से फोरेंसिक जांच टीम के सदस्य सीमा गर्ग व प्रमोद कुमार घटनास्थल पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए।

पीहर पक्ष के आने पर पोस्टमार्टम
मृतका के पीहर पक्ष से पिता सुवानाथ पुत्र खेमनाथ निवासी मियाला, थाना रायपुर (भीलवाड़ा) की सहमति से मेडिकल बोर्ड के डॉ. सरीन वर्मा व सत्यनारायण जीनगर ने शव का पोस्टमार्टम किया। शव उसके पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया गया।

दूसरी पत्नी के आते ही शुरू हो गया था झगड़ा
वारदात के समय शंभूनाथ की दूसरी पत्नी शीतल किसी दूसरे गांव में गई हुई थी। है। वह महाराष्ट्र की रहने वाली है। दूसरी पत्नी को ब्याह कर लाते ही शंभूनाथ का मेथी देवी के परिवार में झगड़े शुरू हो गए थे। हत्या के पीछे बड़ी वजह भी यही बताई जा रही है।

मृतका छोड़ गई दो बेटे-दो बेटियां
मेथी देवी के 13 वर्ष का बेटा कृष्णा, उससे छोटा लक्ष्मण (8 वर्ष), लड़की माया (७ वर्ष) वर्ष व कविता (४ वर्ष) को छोड़ गई है। इन बच्चों के नाना सुवानाथ निवासी मियाला की प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने अलग-अलग जगह पर दबिश देकर हत्या के आरोपी शंभूनाथ को गिरफ्तार कर लिया। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned