BETTING: जुआ-सट्टा खेलते तीन गिरफ्तार, नगदी और 6 वाहन भी किए जब्त

सीएलजी सदस्य व पूर्व पार्षद भी मौके पर पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान एक सीएलजी सदस्य एवं पूर्व पार्षद भी मौके पर मिले

By: laxman singh

Published: 14 Nov 2017, 12:44 PM IST

गाढ़ी कमाई पर मटके का ग्रहण

RAJSAMAND. राजस्थान पत्रिका द्वारा जुआ और सट्टा के खिलाफ चलाए गए गाढ़ी कमाई पर मटके का ग्रहण अभियान के बाद नगर में सट्टा चलाने वालों के भूमिगत होने से सट्टा करीब एक से पखवाड़े बंद है। वहीं पुलिस ने रविवार रात को कार्रवाई करते हुए तीन जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से नगदी के साथ ही 6 वाहन भी जब्त कर लिए।

राजस्थान पत्रिका में सट्टे के खिलाफ अभियान के तहत पहली खबर गत 29 अक्टूबर को ‘सट्टे के खेल में रोजाना लग रहे लाखों के दांव’ शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की गई थी। इसके बाद सटोरियों के एक-एक राज खोलते हुए उनके खिलाफ सिलसिलेवार खबरें प्रकाशित की गई। इसके चलते नगर में जुआ और सट्टा के खिलाफ न सिर्फ लोग व संस्थाएं जागरूक हुई, बल्कि पुलिस ने भी हरकत में आते हुए संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लग पाया। इस बीच रविवार शाम को कुंडेली मार्ग स्थित एक खेत में ताश पत्ती का जुआ खेलने की सूचना पुलिस को मुखबीर के जरिए मिली। इस पर पुलिस उपअधीक्षक गोपालसिंह राठौड़ के निर्देशन में थानाधिकारी महेश मीणा के नेतृत्व में पुलिस ने सिविल डे्रस में खेत में पहुंचकर दबिश दी। मौके पर तीन पत्ती से जुआ खेलते छीपा मोहल्ला देवगढ़ निवासी अकरम पुत्र मोहम्मद शरीफ छीपा एवं आशिक पुत्र पन्ना मोहम्मद एवं खटीकों का मोहल्ला निवासी आजाद मोहम्मद पुत्र अहमद शाह को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से ताश के पत्ते, 18 हजार ८६० रुपए बरामद किए। पुलिस की अचानक हुई कार्यवाही से खेत में मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई तथा करीब 15-16 लोग भाग खड़े हुए। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 6 दुपहिया वाहनभी जब्त कर लिए। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर नगर में रविवार रात से लेकर सोमवार को भी पूरे दिन चर्चाओं का दौर चलता रहा।

इस तरह दिया कार्रवाई को अंजाम
कुछ लोगों के खेत में सामूहिक रूप से जुआ खेलने की सूचना मुखबीर से मिलते ही देवगढ़ पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देशन में टीम गठित की। टीम के सभी सदस्य सिविल ड्रेस में दुपहिया वाहनों से खेत पर पहुंचे। मौके पर बड़ी संख्या में लोग ग्रुप में बैठकर जुआ खेल रहे थे। सादी वर्दी होने से जुआरी दूर से पुलिस को नहीं पहचान पाए, लेकिन पास आने पर पुलिस के पहुंचने का पता चलते ही सभी भागने लगे, जिस पर पुलिस ने तीन को दबोचने में सफलता प्राप्त की।

खेत में ही थी तमाम सुविधाएं
नगर से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर कुण्डेली रोड पर स्थित खेत में जुए का अड्डा चलाने वाले ने जुआरियों के लिए खेत में ही काफी सुविधाएं जुटा रखी थी। इसके तहत ओढऩे बिछाने के लिए बिस्तर, पलंग और चाय-पानी तक की व्यवस्था कर रखी थी।

सीएलजी सदस्य व पूर्व पार्षद भी मौके पर
पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान एक सीएलजी सदस्य एवं पूर्व पार्षद भी मौके पर मिले, जिन्होंने पुलिस को बताया कि वे अपनी बकाया रकम लेने के लिए आए थे और इसी दौरान कार्रवाई हो गई। वहीं, पूर्व पार्षद की मौके पर उपस्थिति को लेकर नगर में कई तरह की चर्चाएं चलती रही।

यह थी टीम
हेड कांस्टेबल लालाराम, आसूचना अधिकारी रघुवीर सिंह, कांस्टेबल आनंद कुमार, विजेन्द्रसिंह, सलीम खान, सत्येन्द्र, हरिनारायण, रामप्रताप, कमलेश कुमार, मनोज कुमार, मुकेश शामिल थे।

जारी रहेगी कार्रवाई
नगर में जुआ व सट्टा की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस द्वारा क्लीन देवगढ़ अभियान चलाया गया है। इसके तहत कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
महेश मीणा, थानाधिकारी, देवगढ़

laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned