scriptसौर ऊर्जा चलित पनघट से नहीं हटाए होर्डिंग्स, आचार संहिता का उल्लंघन | Vidhansabha chunav at rajsamand 2018 | Patrika News
राजसमंद

सौर ऊर्जा चलित पनघट से नहीं हटाए होर्डिंग्स, आचार संहिता का उल्लंघन

विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता का खुलेआम उड़ रही धज्जियां

राजसमंदOct 15, 2018 / 02:17 pm

laxman singh

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,vidhansabha chunav 2018,rajsamand latest hindi news,

सौर ऊर्जा चलित पनघट से नहीं हटाए होर्डिंग्स, आचार संहिता का उल्लंघन

देवगढ़. विधानसभा चुनाव के लिए 6 अक्टूबर को आचार संहिता लागू की जा चुकी है, लेकिन क्षेत्र के कई गांवों सहित देवगढ़ सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में आदर्श आचार संहिता का अब भी उल्लंघन हो रहा है। आचार संहिता लागू होते ही कलक्टर ने जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारियों व विभागों के अधिकारियों को सरकारी भवनों, खम्भो सहित सभी सार्वजनिक स्थानों से राजनीतिक पार्टियों या राजनेताओं के पोस्टर, बैनर आदि तुरन्त हटाने के निर्देश जारी कर दिए थे। लेकिन, देवगढ़ तहसील में नराणा, कुन्दवा, जीरण, टेगी, मदारिया, केरपुरा एवं देवगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अब तक लगी इस तरह की प्रचार सामग्री आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रही है। यहां सौर ऊर्जा से संचालित पनघट योजना का होर्डिंग नहीं हटाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री सुरेंद्र गोयल का फोटो लगा हुआ है। वहीं, देवगढ़ सीएचसी एवं मोर्चरी में लगे शिलापट्ट को अधिकारियों द्वारा नहीं ढकने से आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है।
पितरों के नाम पर भोज से आचार संहिता का उल्लंघन
भीम. आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में रविवार को उपखंड क्षेत्र के नंदावट पेलाडोल में विधायक हरिसिंह रावत के पितरो की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में सामूहिक भोजन को लेकर कार्यवाही की गई। उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार चावला के निर्देशन पर निर्वाचन विभाग द्वारा गठित प्रथम टीम के सदस्य सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता केआर मीणा, सहायक कर्मचारी महेंद्रसिंह की टीम ने मौके पर पहुंचकर फोटो लिए और वीडियोग्राफी कर सीडी बनाई। सहा. अभियंता मीणा ने बताया कि पेलाडोल स्थित विधायक रावत के भाई फतेहसिंह के घर पर निजी जमीन पर पितरों की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम था। इसके निमंत्रण पत्र पर भाजपा का चिन्ह एवं जनप्रतिनिधियों के फोटो प्रकाशित कर आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कार्यक्रम में भोजन व्यवस्था के मीनू एवं कुर्सी टेबल टेंट आदि का एस्टीमेट बनाकर वीडियोग्राफी करवाई गई। इसे रिटर्निंग ऑफिसर के निर्देशानुसार निर्वाचन विभाग को भेजी जाएगी।
सोना ले जाने के आरोपियों को ले गई मुंबई पुलिस
बागोर. मुम्बई में ज्वैलर्स की दुकान से चार किलो सोना लेकर भागे दो आरोपियों को लेकर रविवार को पुलिस मुंबई रवाना हो गई। उनके एक अन्य साथी की तलाश की जा रही है। थानाधिकारी रामकिशन गोदारा ने बताया कि गोपजी की भागल (राजसमंद) निवासी सुरेश लोहार व चापा का गुड़ा (राजसमंद) निवासी नारायण गुर्जर को लेकर टीम मुम्बई रवाना हुई। अदालत के आदेश पर आरोपियों के पास से बरामद डेढ़ किलो सोने के गहने भी मुम्बई पुलिस को सौंप दिए गए। दोनों आरोपियों को शुक्रवार रात नाकाबंदी में बागोर पुलिस ने संदिग्ध हालात में घूमते पकड़ा था। उलेखनीय है कि फतहनगर (उदयपुर) निवासी महेन्द्र जैन के मुंबई स्थित ज्वैलरी शोरूम से तीन युवक ११ अक्टूबर को करीब डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य के करीब चार किलो सोने के गहने चुराकर फरार हो गए थे। इस संबंध में मुंबई के वडाला टीटी थाने में मामला दर्ज कराया गया था। उनके बागोर में होने की मुंबई पुलिस ने जानकारी दी थी। इसके बाद बागोर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया था।

Home / Rajsamand / सौर ऊर्जा चलित पनघट से नहीं हटाए होर्डिंग्स, आचार संहिता का उल्लंघन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो