इस बार राजसमंद जिले की चारों विधानसभा सीट से सात दल उतारेंगे प्रत्याशी

इस बार राजसमंद जिले की चारों विधानसभा सीट से सात दल उतारेंगे प्रत्याशी

Laxman Singh Rathore | Publish: Oct, 18 2018 11:09:09 AM (IST) Rajsamand, Rajasthan, India

निर्वाचन विभाग में कराया पंजीयन, प्रशासन ने दी अनुमति

राजसमंद. विधानसभा चुनाव के तहत इस बार जिले में चारों विधायक कुर्सी के लिए सात राजनीतिक दल के प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे। इसके लिए सात दलों ने जिला निर्वाचन विभाग राजसमंद में पंजीयन कराया है। प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा व कांगे्रस से टिकट नहीं मिलने पर कुछ उम्मीदवार बगावत कर बतौर निर्दलीय के भी मैदान में उतर सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), भारतीय राष्ट्रीय कांगे्रस, बसपा, सीपीआई (माक्र्सवादी), आम आदमी पार्टी, सीपीआई नाथद्वारा, राष्ट्रवादी कांगे्रस पार्टी ने चारों विधानसभा राजसमंद, नाथद्वारा, कुंभलगढ़ व भीम में अपने अपने प्रत्याशी उतारने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के साथ ही सभी दलों ने जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश शुरू कर दी। इसके लिए प्रमुख बड़े राजनीतिक दलों द्वारा जमीनी सर्वे के साथ आमजन से भी फीडबैक लिया जा रहा है। वर्तमान में प्रत्येक विधानसभा से दस से पन्द्रह प्रत्याशी प्रमुख दलों से टिकट लेने के लिए कतार में खड़े हो गए हैं और ज्यादातर उम्मीदवारों ने गांव-ढाणी में डोर टू डोर जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है।

दलों से लिए चुनाव चिह्न
राजनीतिक दलों द्वारा निर्वाचन विभाग में चुनाव चिह्न भी प्रस्तुत कर दिए गए हैं। राजनीतिक दलों के प्रत्याशी अगर नामांकन प्रस्तुत करते वक्त चुनाव चिह्नि अंकित नहीं करेंगे, तो उनका नामांकन भी रद्द कर दिया जाएगा। इसके लिए राजनीति दल का अनुमति पत्र भी प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा ही चुनाव चिह्न आवंटित होगा।

प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों पर चर्चा
रेलमगरा. अखिल मेवाड़ सालवी समाज प्रतिभा सम्मान समारोह 21 अक्टूबर को चावण्ड माता मंदिर प्रांगण रेलमगरा में होगा। कार्यकर्ताओं की बैठक रामलाल व भगवानलाल की मौजूदगी में हुई। सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं। कक्षा 10वीं, 12वीं सहित 300 से ज्यादा प्रतिभाओं को उत्कृष्ट कार्यों के लिए नवाजा जायेगा। तुलसीराम सालवी ने बताया कि सालवी समाज की वेबसाइट तैयार की जा रही है, जिसे समारोह में लांच किया जाएगा । इस वेबसाइट से समाज सर्वे, खेलकूद, अंगदान, देहदान, कुरीति निवारण का प्रचार कर सकेगा। बैठक में छोगालाल, मदनलाल, कालूराम, माधवलाल, देवीलाल, रामलाल, लादूलाल आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned