जंगली हाथियों ने मचाया जमकर उत्पात

जंगली हाथियों ने मचाया जमकर उत्पात
attack

Prateek Saini | Updated: 04 Jan 2019, 03:58:30 PM (IST) Ramgarh, Ramgarh, Jharkhand, India

ग्रामीणों की पीड़ा सूनने वाला कोई नहीं है...

(रामगढ़): रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड अंतर्गत बरलंगा थाना के हारूबेड़ा एवम चोकरबेडा गावँ में शुक्रवार सुबह हाथियों के झुंड ने जमका उत्पात मचाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार जंगली हाथियों के झुंड ने घर की चहारदीवारी को तोड़ते हुए भाजपा नेता के कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा खेतों में खड़े फसलो को रौंदते हुए हाथियों का झुंड वापस जंगल की ओर चला गया। जंगली हाथियों के गांव में प्रवेश कर जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।


गोला के इस सुदूरवर्ती गांवो में पिछले एक दशक में करीब दर्जनों ग्रामीण हाथियों के उत्पात का शिकार हुए हैं। ग्रामीणों की पीड़ा सूनने वाला कोई नहीं है। इस मामले में एक चश्मदीद ग्रामीण ने बताया कि जंगली हाथियों को भगाने के सभी सुविधा राज्य सरकार के तरफ से मिलनी चाहिए, क्योंकि इस क्षेत्र में अक्सर जंगली हाथियों द्वारा उत्पात मचाया जाता है, इसलिए वन विभाग और प्रशासन की ओर से सुरक्षा मिलनी चाहिए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned