scriptEmergency के 44 साल पूरे होने पर आजम खान का बयान, कहा- अब हालात उससे भी खराब,किसी एक पार्टी को दोष देना सही नहीं | 44 yrs of emergency, SP MP Azam Khan's big statement and support mamta | Patrika News
रामपुर

Emergency के 44 साल पूरे होने पर आजम खान का बयान, कहा- अब हालात उससे भी खराब,किसी एक पार्टी को दोष देना सही नहीं

इमरजेंसी के 44 साल पूरे होने पर आजम खान का बड़ा बयान
आजम खान ने ममता बनर्जी के बयान का किया समर्थन
आज की स्थिति से आपातकाल का दौर बेहतर-आजम खान

 

रामपुरJun 25, 2019 / 03:38 pm

Ashutosh Pathak

azam khan

इमरजेंसी के 44 साल पूरे होने पर आजम खान का बयान, कहा- अब हालात उससे भी खराब,किसी एक पार्टी को दोष देना सही नहीं

रामपुर। 25 जून 1975 को आधी रात को लागू किए गए आपातकाल को आज 44 साल हो गए। लोकतांत्रिक इतिहास का काला अध्याय भी कहा जाता है। लेकिन एक ओर जहां केंद्र की बीजेपी सरकार इसे काला दिवस के रुप में मना रहा है। वहीं कुछ विपक्षी नेता केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ रहे। जहां पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( mamta banerjee ) ने पीएम मोदी ( pm modi ) पर निशाना साधते पिछले पांच साल में भारत में सुपर इमरजेंसी के हालात बताया। वहीं अब उनकी हां में हां मिलाते हुए सपा सासंद आजम खान ने बयान दिया है।
समाजवादी पार्टी के सासंद आजम खान इमरजेंसी के 44 साल पूरे होने पर कहा कि इमरजेंसी बुरी थी, लेकिन इन दिनों से बेहतर थी। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हालात उससे भी खराब हैं। इस वक्त इंसान, इंसान कहने का हक ही नहीं रखता। इससे बेहतर होता कि वो कुत्ता हो जाता, बिल्ली हो जाता। आजम खान ने आगे कहा कि मैं मानता हूं कि बीजेपी ने बहुत सारी हिंसक गतिविधियां की और बहुत सारी अशांति पैदा की, लेकिन इसके लिए किसी एक पार्टी को दोष देना सही नहीं है। खासकर मुसलमानों के लिए आजादी से लेकर 70 साल का सफर काफी हिंसक रहा है।
इस दौरान उन्होंने वंदे मातरम का भी जिक्र किया और कहा कि सरकार में कुछ लोग कहते हैं कि जो लोग वंदे मातरम नहीं कहेंगे, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं है। इसलिए कह रहा हूं कि आपातकाल एक बुरा दौर था लेकिन आज की स्थिति ने हमें आपातकाल को इससे बेहतर दौर मानने के लिए मजबूर कर दिया।

Home / Rampur / Emergency के 44 साल पूरे होने पर आजम खान का बयान, कहा- अब हालात उससे भी खराब,किसी एक पार्टी को दोष देना सही नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो