scriptडीएम ने मुंह पर बांधा गमछा और हवाई चप्पल पहनकर पहुंच गए मंडी, जानिए फिर क्या हुआ | dm became farmer for sudden inspection of mandi | Patrika News
रामपुर

डीएम ने मुंह पर बांधा गमछा और हवाई चप्पल पहनकर पहुंच गए मंडी, जानिए फिर क्या हुआ

Highlights:
-धान क्रय केंद्रों को लेकर लगातार मिल रही थी शिकायतें
-गमछा हटते ही मंडी कर्मचारियों में मचा हड़कंप
-सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी बिलासपुर भी मौके पर पहुंचे

रामपुरOct 11, 2020 / 12:47 pm

Rahul Chauhan

rampur.jpg
रामपुर। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर सांसद आजम खान पर शिकंजा कसने वाले आईएएस अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह एक बार फिर चर्चा में है। कारण, अब वह अचानक ही मुंह पर गमछा बांधकर किसान का भेष धारण कर मंडी पहुंच गए। जहां उन्होंने किसी ने पहचाना तक नहीं। वहीं जब बाद में उन्होंने अपने मुंह से गमछा हटाया और कुछ एक अधिकारियों ने उन्हें पहचाना तो मंडी में हलचल मच गई। जिसके बाद डीएम ने मंडी अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त निर्देश भी दिए।
दरअसल, धान क्रय के लिए स्थापित किए गए क्रय केंद्रों को लेकर जिलाधिकारी को तरह-तरह की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। जिन्हें ध्यान में रखते हुए शनिवार को जिलाधिकारी ने एक योजना बनाई। जिसके तहत उन्होंने किसान का भेष धारण करने के लिए मुंह पर गमछा बांधा और हवाई चप्पलों में ही निजी गाड़ी से बिलासपुर के क्रय केंद्र पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने किसान की तरह ही क्रय केंद्रों पर गोपनीय तरीके से व्यवस्थाएं देखीं और प्रभारियों से धान बिक्री के लिए प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली।
मंडी का पूरी तरह से जायजा लेने के बाद उन्होंने अपने मुंह से गमछा हटाया। जिसके बाद वहां मौजदू कर्मचारियों में खलबली मच गई। इसकी सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी बिलासपुर समेत कई अधिकारी मौके पहुंच गए। जिन्हें जिलाधिकारी ने सख्त हिदायत दी। वहीं बिलासपुर स्थित एनसीसीएफ के क्रेय केंद्र पर भारी अनियमितता मिलने पर जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी के विरुद्ध धान क्रय में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण एफआईआर दर्ज कराने के लिए भी आदेश दिए।

Home / Rampur / डीएम ने मुंह पर बांधा गमछा और हवाई चप्पल पहनकर पहुंच गए मंडी, जानिए फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो