scriptVideo: चुनावी रंजिश में प्रधान पति समेत दो की हत्‍या, दो समुदायों में फायरिंग के बाद छावनी बना गांव | Double Murder In Rampur Panbadiya Village | Patrika News
रामपुर

Video: चुनावी रंजिश में प्रधान पति समेत दो की हत्‍या, दो समुदायों में फायरिंग के बाद छावनी बना गांव

– रामपुर के पनबड़ि‍या गांव में दो गुटों मंे फायरिंग में हुई दो की मौत
– मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव को छावनी में किया गया तब्‍दील
– अहमद नगर जागीर गांव निवासी प्रधान पति शहादत अली की भी हुई मौत

रामपुरFeb 21, 2019 / 11:12 am

sharad asthana

Rampur

Video: चुनावी रंजिश में प्रधान पति समेत दो की हत्‍या, दो समुदायों में फायरिंग के बाद छावनी बना गांव

रामपुर। कोतवाली सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गांव पनबड़ि‍यां में बुधवार रात को चुनावी रंजिश को लेकर दो गुटों के लोगों में फायरिंग हो गई। इसमें प्रधान पति समेत एक अन्‍य शख्‍स की मौत हो गई है जबक‍ि एक अन्‍य युवक घायल हो गया है। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

कोलकाता के बाद अब यूपी के इस शहर में सीबीआई अफसर को जंजीरों से बांधकर पीटा,देखें वीडियो

स्‍कूलों में छाया रहा सन्‍नाटा

वहीं, इस घटना के बाद गुरुवार सुबह गांव में बच्‍चे स्‍कूल नहीं गए। प्राथमिक स्‍कूलों में सन्‍नाटा छाया रहा। इस घटना के बाद पूरे थाना क्षेत्र में मातम छाया हुआ है। सुरक्षा व्‍यवस्था को मजबूत करने के लिए एसपी शिव हरी मीणा ने जिले भर के सभी थानों के थानेदार और कांस्टेबल समेत कई दर्जन दरोगा लगा दिए हैं। इसके अलावा कई सीओ और एडिशनल एसपी खुद निगरानी कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

साेते हुए बच्चे का अपहरण कर मांगी 20 लाख की फिराैती, देखिए पुलिस ने कैसे बचाई बच्चे की जान

कुछ दिन पहले भी हुआ था विवाद

घटना रामपुर मुख्यालय से दो किलोमीटर दूर पनबड़ि‍या गांव की है। अहमद नगर जागीर गांव की ग्राम प्रधान सायना बी के पति का नाम शहादत अली है। कुछ दिन पहले उनके भाई सलीम का विवाद गांव के ही झाझन सैनी से हो गया था। प्रधान पति होने के नाते शहादत अली ने मामला निपटा दिया था। बुधवार रात को सलीम दुकान बंद करके घर जा रहा था तो उसका झाझन के साथ विवाद हो गया। इस बीच दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। बताया जा रहा है क‍ि इस दौरान झाझन ने प्रधान पति पर गोलियां बरसा दीं। इसके बाद दूसरे पक्ष की तरफ से भी फायरिंग हुई। फायरिंग में एक गोली झाझन के भाई जय सिंह को लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, गोली लगने से शहादत अली की भी मौत हो गई जबक‍ि सलीम को घायल अवस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें

यहां रह रहे थे कश्मीरी अचानक पहुंच गए वंदेमात्रम दल के युवा, फिर क्या हुआ देखिए वीडियाे

छावनी में तब्‍दील हुआ गांव

इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सन्‍नाटा पसर गया है। बताया जा रहा है कि शहादत अली के सीने में दो गोलियां लगी हैं। गोलियां लगने के बाद उन्हें एम्बुलेंस से अस्‍पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लेकिन परिजन नहीं माने और संतुष्टि के लिए शव को मुरादाबाद कॉसमॉस हॉस्पिटल ले गए। वहां भी डॉक्‍टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उधर, घटना के बाद गांव को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है। एसपी हरि सिंह मीणा का कहना है क‍ि युवक अपनी दुकान को बंद करके जा रहा था। रास्‍ते में उसका दूसरे युवक से झगड़ा हो गया। इस बीच दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान फायरिंग में दोनों पक्षों में एक-एक शख्‍स की मौत हो गई है। घटनास्‍थल पर शांति है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Video: बीच सड़क मचनलाें काे भीड़ ने एेसे धुना, देखिए वीडियाे

चुनाव को लेकर शुरू हुई थी रंजिश

वहीं, गांव के लोगों का कहना है क‍ि इनके बीच पहले भी कई कई बार विवाद हो चुका है। मामला पुलिा तक भी पहुंचा था। प्रधान पति शहादत अली भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) से जुड़े हुए थे। पनबड़ि‍या में उनका ट्रांसपोर्ट और होटल का कारोबार था। ग्राम पंचायत चुनाव में शहादत अली ने अपनी पत्‍नी को चुनाव लड़वाया था। वह उसमें जीत गई थी। इसको लेकर उनकी दूसरे पक्ष से रंजिश हो गई थी। कुछ दिन पहले दोनों पक्ष के लोगों में मारपीट हुई थी।

Home / Rampur / Video: चुनावी रंजिश में प्रधान पति समेत दो की हत्‍या, दो समुदायों में फायरिंग के बाद छावनी बना गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो