scriptकहां है आजम खान, किसी को नहीं पता, महीनों से नहीं पहुंचे घर, पुलिस करने जा रही यह कार्रवाई | house of MP Azam Khan will be distrainment | Patrika News
रामपुर

कहां है आजम खान, किसी को नहीं पता, महीनों से नहीं पहुंचे घर, पुलिस करने जा रही यह कार्रवाई

-घर के मेन गेट पर तमाम अखबार पड़े हैं जिनको देखकर लगता है आजम खान अपने घर पर नहीं हैं
-पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर बीते महीने मुनादी कराई पर आजम खां नहीं आये। मंगलवार को 83 की कार्रवाई की गई है

रामपुरFeb 25, 2020 / 05:44 pm

Ruchi Sharma

Azam Khan

आजम खान

रामपुर. दो जन्म प्रमाण पत्र मुकदमे में फंसे सांसद आजम खान ओर उनके बेटे अब्दुल्ला आजम समेत उनकी पत्नि व नगर विधायक तंजीम फातिमा को एडीजे 6 की अदालत से बड़ा झटका लगा है। सोमवार को इसी मुकद्दमें में उनकी अंतरिम जमानत याचिका पत्र को खारिज किया था। मंगलवार को इस केस की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनके घर की कुर्की के आदेश पुलिस को दिए हैं। साथ ही इस मुकद्दमें में उनके खिलाफ पहले से ही गैरजमानती वारंट जारी हैं। आजम खान के घर में ताला लगा हुआ है। घर पर बैठे गार्ड ने बताया कि उन्हें यहां महीनों से नहीं देखा गया है। घर के मेन गेट पर तमाम अखबार पड़े हैं जिनको देखकर लगता है आजम खान अपने घर पर नहीं हैं।
बीजेपी नेता आकाश हनी ने पिछले साल थाना गंज में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसमें आजम खां पर ये आरोप था कि उन्होंने सत्ता में केबिनेट मंत्री रहते हुए अपने बेटे के दो जन्म प्रमाणपत्र बनाये ओर उनसे लाभ लिया। पुलिस की जांच रिपोर्ट में ये आरोप सही पाए गए। जिसको लेकर पुलिस ने आजम खां बेटा अब्दुल्ला आजम खान पत्नि नगर विधायक तंजीम फातिमा के खिलाफ चार्जशीट फाइल कीष
कई महीने पहले पुलिस ने चार्जशीट फाइल की जा चुकी है। आजम खान को कई बार कोर्ट ने बुलाया पर वह कोर्ट नहीं आये। उनके खिलाफ पहले जमानती बाद में गैरजमानती वारंट जारी किए पर आजम नहीं आये। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर बीते महीने मुनादी कराई पर आजम खां नहीं आये। मंगलवार को 83 की कार्रवाई की गई है।

यूपी में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही लगातार उनके खिलाफ तमाम मुकदमे दर्ज हुए हैं। अब तक 84 से ज्यादा मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं कई मुकदमों में पुलिस ने चार्जशीट फाइल करके कोर्ट में सम्मिलित की है, तो कई मुकदमों में आजम खान के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं। साथ ही उनके घर की मुनादी भी पुलिस द्वारा करवाई जा चुकी है। पर आजम खान है कि वह कोर्ट नहींं आ रहे हैं और ना ही उनके बेटे अब्दुल्ला आजम साथ ही उनकी पत्नी तंजीम फातमा।
संसाद आसम खान के घर पर भी हमने जाकर उनका पक्ष समझने की कोशिश की उनके घर में कोई नहीं है ताला लटका हुआ है। साथ ही एक गनर वहां पर बैठा हुआ है जो उनके घर की रखवाली कर रहा है। घर का दरवाजा महीनों से नहीं खुला है। दरवाजे के नीचे तमाम सारे अखबार आज पड़े हुए हैं। उन अखबारों को देखकर के लगता है कि आजम खान पिछले कई महीनों से ही अपने घर पर नहीं है, उनके घर पर मौजूद गार्ड से जब हमने पूछताछ की तब उन्होंने बताया कि हम भी काफी समय से उन्हें यहां नहीं देख रहे हैं।

Home / Rampur / कहां है आजम खान, किसी को नहीं पता, महीनों से नहीं पहुंचे घर, पुलिस करने जा रही यह कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो