scriptरामपुर सीट पर सपा ने काट दिया आजम खान की पत्नी का टिकट, अखिलेश यादव ने कर दी नए नाम की घोषणा | Loksabha By Election 2022 Akhilesh Yadav SP Rampur Candidate Asim Raza | Patrika News
रामपुर

रामपुर सीट पर सपा ने काट दिया आजम खान की पत्नी का टिकट, अखिलेश यादव ने कर दी नए नाम की घोषणा

Loksabha By Election- रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी ने आज़म खान की पत्नी तंजीन का टिकट काट दिया है। नामांकन के आखिरी दिन आसिम रजा के नाम का ऐलान किया गया। खास बात यह है कि अब तक जितने भी नाम की चर्चा हो रही थी, उसमें आसिम रजा का नाम कहीं पर नहीं था।

रामपुरJun 06, 2022 / 03:10 pm

Karishma Lalwani

akhilesh_and_azam_khan.jpg

AKHILESH YADAV AND AZAM KHAN FILE PHOTO

रामपुर से समाजवादी पार्टी ने आसीम रजा को टिकट दिया है। आजम खान ने पार्टी कार्यालय पर आसिम रजा के नाम के ऐलान किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि आजम की पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा को टिकट मिलेगा। लेकिन, नामांकन के आखिरी दिन आसिम रजा के नाम का ऐलान किया गया। खास बात यह है कि अब तक जितने भी नाम की चर्चा हो रही थी, उसमें आसिम रजा का नाम कहीं पर नहीं था। ऐसे में आसिम का नाम बेहद चौंकाने वाला रहा है।
आसिम रजा, आजम खान के करीबी माने जाते हैं। वह रामपुर से समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष हैं। आसिम रजा आज ही अपना पर्चा दाखिल करेंगे। बता दें कि सपा ने नामांकन के आखिरी दिन ही आजमगढ़ में भी अपने प्रत्याशियों के तौर पर धर्मेन्‍द्र यादव के नाम का ऐलान किया है। वह भी आज ही अपना पर्चा दाखिल कर रहे हैं। दोनों सीटों पर 23 जून को उपचुनाव होना है। 26 जून को नतीजों की घोषणा होगी।
कांग्रेस नहीं लड़ेगी चुनाव

उत्तर प्रदेश लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। वह दोनों सीटों पर उपचुनाव नहीं लड़ेगी। वहीं, बहुजन समाज पार्टी से गुड्डी जमाली चुनाव लड़ेंगे। वह आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। जबकि रामपुर से प्रत्याशी नहीं उतारा है। दोनों ही पार्टियों ने रामपुर से प्रत्याशी की घोषणा न करते हुए मुस्लिम वोट को रिझाने के लिए आजम खान को इंडायरेक्ट तौर पर समर्थन दिया है। जबकि, समाजवादी पार्टी के खिलाफ प्रत्याशी उतारकर बसपा ने भाजपा को मजबूत करने का काम कर रही है क्योंकि आजमगढ़ से यादव-मुस्लिम और दलित बाहुल क्षेत्र हैं। बसपा की तरफ से गुड्डू जमाली को उतारना सिर्फ मुस्लिम और यादव वोटर में सेंध लगानी है। जबकि इस रणनीति से भाजपा को सीधे तौर पर फायदा होगा, क्योंकि भाजपा के उम्मीदवार दिनेश यादव निरहुआ ने पिछली बार अखिलेश यादव को कड़ी टक्कर दी थी। ऐसे में उपचुनाव में निरहुआ का जीतना तय माना जा रहा है।

Home / Rampur / रामपुर सीट पर सपा ने काट दिया आजम खान की पत्नी का टिकट, अखिलेश यादव ने कर दी नए नाम की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो