scriptRampur News: रामपुर जिले को मिले चार फायर स्टेशन, सीएम योगी ने किया वर्चुअली शुभारंभ | Rampur district got four fire stations | Patrika News

Rampur News: रामपुर जिले को मिले चार फायर स्टेशन, सीएम योगी ने किया वर्चुअली शुभारंभ

locationरामपुरPublished: Mar 01, 2024 02:18:35 pm

Submitted by:

Mohd Danish

Rampur News: रामपुर जिले में सीएम योगी द्वारा 4 फायर स्टेशन का उद्घाटन किया गया। सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिले में दो अनावासीय, आवासीय बिल्डिंग की भी नींव रखी।

rampur-district-got-four-fire-stations.jpg
Latest Rampur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर (Rampur), स्वार, मिलक और शहबाद तहसील को फायर स्टेशन का तोहफा दिया। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये भवनों का उद्घाटन किया। जिसका लाइव प्रसारण किया गया। जिले में तहसीलों में फायर स्टेशन (Fire Station) का निर्माण लंबे समय से चल रहा था, जो कि पूरा हो गया है।
सीएम योगी ने लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये किया लोकार्पण
गुरुवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शहर, मिलक, शाहबाद के आवासीय भवनों का लोकार्पण किया। इसके अलावा स्वार के अनावासीय भवन का शिलान्यास किया। इस दौरान राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख सांसद घनश्याम सिंह लोधी व शहर विधायक आकाश सक्सेना ने शिलापट का उद्घाटन किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी नंद किशोर कलाल, अपर पुलिस अधीक्षक अतुल श्रीवास्तव एवम मुख्य अग्निशमन अधिकारी अंकुश मित्तल मौजूद रहे।
शाहबाद में 9.47 करोड़ से बना फायर स्टेशन
शाहबाद नगर के लक्खी बाग रोड स्थित फायर स्टेशन (Fire Station) का भी लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री के लोकार्पण कार्यक्रम के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार पांडेय ने 9.47 करोड़ से बने आवासीय फायर स्टेशनका लोकार्पण किया। सीओ कहा कि इस फायर स्टेशन से क्षेत्र में आगजनी की घटनाएं होने पर उन पर काबू पाने में आसानी होगी। लोकार्पण के समय अपराध निरीक्षक जसवीर सिंह, वरिष्ठ उप निरीक्षक कुलदीप सिंह, लीडिंग फायरमैन विजयपाल सिंह, चालक अरविंद कुमार, फायरमैन यतेंद्रपाल सिंह, अरविंद चौहान आदि मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

घने कोहरे में भी 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी ट्रेन, रेलवे करने जा रहा यूनिक एक्सपेरिमेंट

रामपुर में 10 फीसदी कम हुए हादसे, एसपी सम्मानित
रामपुर (Rampur) में सड़क हादसों में पिछले साल के मुकाबले 10 फीसदी की गिरावट आई है, जिसका श्रेय रामपुर पुलिस को मिला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है। सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए पुलिस की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत रामपुर पुलिस ने भी कार्रवाई की है, जिस पर रामपुर पुलिस को सराहनीय कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया है। एसपी राजेश द्विवेदी को शासन की ओर से प्रशस्ति पत्र दिया गया है।
शासन ने की प्रयास की सराहना
एसपी ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान और यातायात माह के तहत विशेष अभियान चलाए गए। साथ ही लोगों को सुरक्षित सफर के टिप्स दिए गए हैं। जागरूकता अभियान चलाने में रामपुर पुलिस (Rampur Police) अव्वल रही, जिस पर शासन की ओर से सम्मानित किया गया है। बताया कि लोगों को काफी संख्या में हेलमेट भी बांटे गए हैं। शासन ने इस प्रयास की सराहना की है। इसी वजह से पिछले सालों के मुकाबले दस फीसदी हादसों में गिरावट आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो