आले हसन गिरफ्तार, जिस कोतवाली के रहे काेतवाल उसी के लॉकअप में गुजरी रात

गिरफ्तार किए गए आजम खान के करीबी ऑफिसर से तलाशी में मिले फर्जी दस्तावेज। पुलिस ने लगाए और भी मुकदमें

By: shivmani tyagi

Updated: 11 Aug 2020, 10:13 PM IST

रामपुर ( rampur ) रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर आले हसन की तलाशी के दौरान पुलिस ( rampur police ) को ऐसे काजजात मिलें हैं जिसको लेकर पुलिस ने तत्काल उनके खिलाफ़ केस दर्ज करके उन्हे कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। इस तरह सपा सरकार में सीओ सिटी रहे आलेहसन पर कुल 53 केस दर्ज हो गए हैं। वह कई मुकद्दमों में वांछित चल रहे थे। साेमवार काे कोतवाली सिविल लाइन पुलिस ने उन्हें कोर्ट कैम्पस से गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें: गाज़ियाबाद के प्रसिद्ध भगवान दूधेश्वरनाथ मन्दिर में सूक्ष्म रूप में मना जन्माष्टमी पर्व

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने जारी प्रेसनोट में कहा है कि, गिरफ्तार आलेहसन पर 25 हजार का इनाम था। 52 मुक़द्दमें पहले से तीनों नगर कोतवाली समेत थाना अजीमनगर में दर्ज हैं। एक मुकद्दमा साेमवार काे उनके खिलाफ तब लिखा गया जब तलाशी के दौरान उनके पास से फर्जी आधार कार्ड, फर्जी पुलिस परिचय पत्र समेत एक उच्च न्यायालय का फर्जी आदेश उनके पास से मिला।


पूर्व सीओ रहे आलेहसन हसन का इतिहास

पूर्व सीओ आलेहसन मूल रूप से बुलन्दशहर के रहने वाले हैं। सपा सरकार में वह सीओ रहे और पुलिस महकमें से रिटायर्ड भी रामपुर से ही हुए। रामपुर में दिल्ली लखनऊ हाइवे किनारे से सटी हुई जमीन पर अपना घर बनवाने का काम कर रहे थे जोकि इन दिनों इन पर मुक़द्दमें लिख जाने की बजह से बंद है। फिलहाल में सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट में उन्हें बढ़िया मकान मिला है जिसमें अपनी पत्नि बच्चों के साथ रहते थे। पूर्व की सरकार में सीओ रहे आलेहसन हसन की गिरफ्तारी के बाद उन्हे जिस काेतवाली में रात बितानी पड़ी उसी काेतवाली में वह पहले काेतवाली भी रहे।

यह भी पढ़ें: Janmashtami festival रंगबिरंगी पोशाक के साथ मास्क भी लगाएंगे कन्हैया और राधा

आले हसन पर दूसरों की सम्पत्ति पर कब्जा करवाने, महिलाओं के साथ बदसलूकी मारपीट करने , घरों में घुसकर लूटपाट करने सम्बधी कई गम्भीर आरोप उन पर हैं उन्हीं आरोपों को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किए हैं कई मुकद्दमों में उन्हें कोर्ट से राहत मिली है तो वहीं कई मुकद्दमों में उनकी आफत है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned