scriptउपचुनाव से पहले रामपुर में पथराव के बाद पुलिस का लाठीचार्ज, देखें वीडियो- | up police and people clash in rampur before by election | Patrika News

उपचुनाव से पहले रामपुर में पथराव के बाद पुलिस का लाठीचार्ज, देखें वीडियो-

locationरामपुरPublished: Sep 29, 2019 01:06:49 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- रामपुर के घेर मरदान खान मोहल्ले की घटना – पुलिस की छापेमारी का विरोध करते हुए लोगों ने किया हंगामा- पुलिस ने चार लोगों को लिया हिरासत में

rampur.jpg
रामपुर. विधानसभा उपचुनाव को लेकर रामपुर नामांकन के साथ सभी सियासी दलों ने चुनाव प्रचार की तैयारियां तेज कर दी हैं। जिले में विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर धारा 144 लागू है। साथ ही पुलिस जिले के अपराधियों पर भी शिकंजा कस रही है, ताकि उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीक से संपन्न कराया जा सके। इसी कड़ी में रामपुर सीओ पुलिस फोर्स के साथ नगर के घेर मरदान खान मोहल्ले में छापा मारने पहुंचे। जहां महिलाओं समेत लोगों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पथराव से स्थिति इतनी बेकाबू हो गई कि पुलिस लाठीचार्ज भी करना पड़ा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौके से चार लोगों को हिरासत में लिया है।
यह भी पढ़ें

चुनाव से पहले प्रत्याशी ने बंटवाए पर्चे, लिखा मेरे सामने कोई खड़ा हुआ तो जान से जाएगा, लखनऊ तक मचा हड़कंप

जानकारी के अनुसार, रामपुर सीओ कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ कुरैशियों के घेर मरदान खान मोहल्ले में छापा मारने पहुंचे थे, लेकिन वहां मौजूद महिलाओं समेत लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस फोर्स को उल्टे पैर लौटना पड़ा। बताया जा रहा है कि कार्रवाई के विरोध में स्थानीय महिलाओं ने सदर कोतवाली को घेरते हुए रोड जाम कर दिया। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए जैसे-तैसे स्थिति पर काबू पाया।
इस मामले में एएसपी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि कुछ लोग कोतवाली घेरने आ रहे थे। उन्होंने रोड भी जाम कर दिया था। स्थिति पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया है। पुलिस ने जब वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू करते हुए और बल प्रयोग किया तो सभी भाग गए। शरारती तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है।
अरुण कुमार ने बताया कि जिले में धारा 144 लगी हुई है। किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है, जो महिलाएं पुलिस के कर्मचारियों अधिकारियों पर आरोप लगा रही हैं। वे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के पास जाकर शिकायत पत्र दे सकती थीं। बिना किसी परमिशन के वह सड़क पर आई और उन्होंने जाम लगा दिया। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो