scriptJharkhand : भाजपा ने अपराध-भ्रष्टाचार पर सोरेन सरकार को घेरा | BJP cornered hemant government on crime and corruption | Patrika News
रांची

Jharkhand : भाजपा ने अपराध-भ्रष्टाचार पर सोरेन सरकार को घेरा

भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को खूंटी में संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए हेमंत सरकार को फिर एकबार कटघरे में खड़ा किया।

रांचीSep 22, 2023 / 06:46 pm

Deendayal Koli

Jharkhand : भाजपा ने अपराध-भ्रष्टाचार पर सोरेन सरकार को घेरा

भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

रांची. भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (babulal marandi) ने शुक्रवार को खूंटी में संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए हेमंत सरकार को फिर एकबार कटघरे में खड़ा किया। मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार काम करने के लिए बनी ही नहीं। ये ठगबंधन सरकार केवल परिवार के साथ मिलकर राज्य को लूटने के लिए, भ्रष्टाचार के लिए बनी है जो लगातार दिखाई पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष पांच लाख नियुक्ति नहीं तो बेरोजगार भत्ता देने की बात करके सत्ता में आई हेमंत सरकार का नियुक्ति वर्ष नहीं आया। जबकि इस सरकार के चार वर्ष पूरे होने वाले हैं।
मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार की उपलब्धियां राज्य में अपराध, लूट और भ्रष्टाचार है। हेमंत सरकार में जनता भयभीत और अपराधी, लुटेरे, दलाल, बिचौलिए बेखौफ हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में हत्या, लूट, अपहरण, बलात्कार की घटनाएं रोज हो रही। बहन बेटियों को पेट्रोल छिड़क कर, टुकड़ों टुकड़ों में काटकर मारा जा रहा। राज्य से बालू की तस्करी बिहार, बंगाल, दिल्ली, मुंबई को हो रहा। और राज्य की पुलिस नदी से घरेलू काम के लिए बालू उठाने वाले को पकड़कर जेल भेज रही है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने पुलिस को अपराधियों पर कार्रवाई के लिए नहीं बल्कि वसूली के लिए लगा दिया है।
हर जगह भ्रष्टाचार

मरांडी ने कहा कि थाना, ब्लॉक, डीसी ऑफिस, सचिवालय सब जगह भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है। बिचौलिए दलाल हावी है। गरीब को मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए भी हजारों रुपए घूस देने पड़ रहे। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी डंके की चोट पर घुस मांगते हैं। और बोलते हैं देकर आए हैं तो लेंगे ही। पद पोस्ट को मोबाइल की तरह रिचार्ज कराना पड़ता है। उन्होंने कहा कि राज्य में जमीन की लूट मची है। हेमंत सोरेन परिवार महाजन प्रथा से लड़ते लड़ते राज्य का सबसे बड़ा महाजन बन गया।उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री के संपत्ति की जब पूछताछ हो रही। ईडी पूछताछ के लिए सम्मन भेज रहा तो ये भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में करोड़ों रुपए वकीलों पर खर्च कर रहे।
स्कूलों में शिक्षक नहीं, अस्पतालों में डॉक्टर नहीं

मरांडी ने कहा कि आज राज्य के विद्यालयों में शिक्षक नहीं, अस्पतालों में डॉक्टर्स, नर्स और दवाई नहीं। राज्य सरकार भाजपा सरकार की बनाई सड़कों का मरम्मत तक नहीं करवा पा रही। गरीबों के अनाज भी दलाल बिचौलिए लूट ले रहे। और हेमंत सोरेन की तिजोरी में पैसे भेजे रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य की दुर्दशा नहीं देख सकती। कहा कि झारखंड भाजपा सरकार की देन है। अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर राज्य का गठन किया। कहा कि कांग्रेस ने तो झामुमो मुखिया शिबू सोरेन को पैसा भी दिया और जेल भी भेजवाया।

Home / Ranchi / Jharkhand : भाजपा ने अपराध-भ्रष्टाचार पर सोरेन सरकार को घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो