scriptझारखंड: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवान शहीद | CRPF soldier martyr in encounter with Maoists in jharkhand | Patrika News
रांची

झारखंड: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवान शहीद

नक्सलियों को पुलिस के आने की भनक मिल गयी और उनकी ओर से अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी गयी…

रांचीJul 11, 2018 / 03:05 pm

Prateek

file photo

file photo

रवि सिन्हा की रिपोर्ट…

रांची झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अनुमंडल क्षेत्र के बूढ़ा-बूढ़ी पहाड़ के जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान के शहीद हो गया। मुख्यमंत्री ने जवान की शहादत पर दुःख व्यक्त किया है।


पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गालूडीह थाना क्षेत्र के बूढ़ा-बूढ़ी पहाड़ के जंगल में बुधवार को पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त रुप से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के एक हथियारबंद दस्ते से जवानों की मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में सीआरपीएफ का जवान निर्मल घोष शहीद हो गया।

 

पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी कमांडर आकाश का दस्ता इलाके में सक्रिय है और नक्सली क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे है। इसी सूचना पर जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने ऑपरेशन शुरु किया। लेकिन नक्सलियों को पुलिस के आने की भनक मिल गयी और उनकी ओर से अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी गयी। इसी गोलीबारी में सीआरपीएफ जवान गोली लगने से घायल हो गया। वहीं सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।


सर्च आॅपरेशन जारी

पुलिस पूरे इलाके की घेराबंदी का माओवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है और बताया जा रहा है कि रुक-रुक कर दोनों ओर से फायरिंग भी हो रही है। पुलिस की ओर से दावा किया गया है कि इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को भी गोली लगी है, लेकिन नक्सली अपने घायल साथियों को लेकर भागने में सफल रहे। मुठभेड़ पिश्चम बंगाल की सीमा पर हुई है,जिसके बाद प.बंगाल पुलिस से भी सहयोग मांगा गया है।


प. बंगाल का रहने वाला था शहीद जवान

शहीद जवान निर्मल घोष प. बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले का रहने वाला था। मुठभेड़ स्थल से शहीद के पार्थिव शरीर को लाने के लिए हेलीकॉप्टर भेजा गया है, जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद अंतिम सलामी देने के बाद पार्थिव शरीर को शहीद के पैतृक गांव भेज दिया जाएगा।


सीएम ने जताया शोक

इधर, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान निर्मल घोष की शहादत को सलाम करते हुए कहा कि इस दुःख की घड़ी में झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता शहीद के परिजनों के साथ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार शहीद के परिवार की हरसंभव मदद करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो