scriptईडी ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का के बंगले के बाहर लगाया जब्ती का नोटिस बोर्ड | Enforcement directorate notice board on enos ekka home | Patrika News
रांची

ईडी ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का के बंगले के बाहर लगाया जब्ती का नोटिस बोर्ड

ईडी की टीम ने पिछले दिनों भी इस बंगले को जब्त करते हुए नोटिस चिपकाया था, लेकिन ईडी की टीम के लौटने के बाद उसे फाड़ दिया गया था…

रांचीOct 07, 2018 / 04:20 pm

Prateek

enos ekka home

enos ekka home

(रांची): प्रवर्त्तन निदेशालय की टीम ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का के रांची एयरपोर्ट रोड स्थित बंगले पर रविवार को फिर से नोटिस बोर्ड लगाकर संपत्ति जब्त होने की सूचना आम लोगों को दी।


ईडी की टीम ने पिछले दिनों भी इस बंगले को जब्त करते हुए नोटिस चिपकाया था, लेकिन ईडी की टीम के लौटने के बाद उसे फाड़ दिया गया था, जिसके बाद रविवार सुबह फिर ईडी की टीम एनोस एक्का के बंगले में पहुंची और इस बार नोटिस चिपकाने के बजाय, बोर्ड ही लगा कर लोगों को सूचना दी इस संपत्ति को जब्त कर लिया गया है और इसकी खरीद-बिक्री नहीं हो सकती।

 

एयरपोर्ट रोड स्थित एनोस एक्का का यह बंगला उनकी पत्नी और सिमडेगा जिला परिषद अध्यक्ष मेनन एक्का के नाम खरीदा गया है। इस बंगले की कीमत करीब 50 करोड़ आंकी जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा सरकार में मंत्री रहे एनोस एक्का के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति हासिल करने का मामला चल रहा है और इस मामले में ईडी की टीम ने एनोस एक्का के रांची स्थित सात स्थानों पर अवस्थित फ्लैट, मकान व जमीन को जब्त कर लिया है।


गौरतलब है कि एनोस एक्का को सिमडेगा की एक निचली अदालत ने एक पारा शिक्षक हत्याकांड मामले में दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस हत्याकांड मामले में वे 2014 से ही जेल में बंद है और जेल में रहने के बावजूद उन्होंने वर्ष 2014 में विधानसभा चुनाव जीता था, लेकिन हत्याकांड मामले में सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म हो गई है और दिसंबर तक उपचुनाव कराए जाने की संभावना है।

Home / Ranchi / ईडी ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का के बंगले के बाहर लगाया जब्ती का नोटिस बोर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो