scriptउम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठकों का दौर जारी,झारखंड भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की धड़कन बढ़ी | jharkhand bjp lok sabha election potential candidates are afraid | Patrika News
रांची

उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठकों का दौर जारी,झारखंड भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की धड़कन बढ़ी

चुनाव समिति की बैठक में मोदी-शाह ने एक-एक सीटों का लिया हिसाब…
 

रांचीMar 23, 2019 / 04:32 pm

Prateek

bjp meeting

bjp meeting

(रांची): भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की। इस बैठक में नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने एक-एक सीटों का हिसाब लिया और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के पहले सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया।

 

नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में मोदी और शाह की उपस्थिति में आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश प्रभारी मंगल पाडेंय, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, और सुदर्शन भगत भी शामिल थे।


प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के अलावा दोनों केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा तथा सुदर्शन भगत और पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा भी टिकट के दावेदार है। गिलुवा अभी चाईबासा, जयंत सिन्हा हजारीबाग तथा सुदर्शन भगत लोहरदगा से सांसद हैं, वहीं अर्जुन मुंडा को खूंटी से चुनाव मैदान में उतारे जाने की चर्चा हे। इससे पहले उम्मीदवारों के चयन के मसले को लेकर रघुवर दास और प्रभारी मंगल पांडेय के बीच उम्मीदवारों के नाम को लेकर विचार मंथन हुआ था। इस बैठक में विपक्ष की तरफ से कौन उम्मीदवार हो सकता है तथा वोटों के समीकरण क्या हैं इस बारे में भी चर्चा हुई है। संकेत मिल रहे हैं कि शनिवार की शाम तक कुछ उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है।

 

झारखंड में चैथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण में मतदान होना है, ऐसी स्थिति में अभी चुनाव अधिसूचना जारी होने में देर होने के कारण केंद्रीय नेतृत्व पहले उन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने में जुटा है, जहां पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है और नामांकन का सिलसिला जारी है। वहीं जिस तरह से उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई अन्य राज्यों में भाजपा के कई वर्तमान सांसदों का टिकट कट चुका है, वैसे स्थिति में झारखंड में भी पार्टी के अंदर संभावित उम्मीदवारों की धड़कन बढ़ गई है।

Home / Ranchi / उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठकों का दौर जारी,झारखंड भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की धड़कन बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो