script10 हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र- मुख्यमंत्री | jharkhand CM says 10 thousand teachers will get appointment letter | Patrika News
रांची

10 हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री रविवार को रांची के चान्हो के शिलागाई में आयोजित ग्राम चौपाल कार्यक्रम में बोल रहे थे…

रांचीNov 04, 2018 / 08:41 pm

Prateek

cm

cm

(रांची): मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि वीर बुधु भगत के गांव समेत पूरे झारखण्ड का घर शिक्षित हो इसके लिए 15 नवंबर को 10 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। ताकि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा सके। स्कूल जा रहें बच्चों को दूध उपलब्ध इसके भी प्रयास हो रहें हैं, जिससे वे कुपोषण मुक्त हो सकें। मुख्यमंत्री ने बताया कि नारी शक्ति को हमें सशक्त करना है। आनेवाले दिनों में स्कूली बच्चों के लिए ड्रेस का निर्माण करेंगी। हर वर्ष 80 लाख ड्रेस सरकार बच्चों को देती है। मुख्यमंत्री रविवार को रांची के चान्हो के शिलागाई में आयोजित ग्राम चौपाल कार्यक्रम में बोल रहे थे।

cm

शहीदों के सम्मान में किया उनके गांवों का विकास

उन्होंने कहा कि वे गांव चौपाल के माध्यम से आपकी सोच को सकारात्मक दिशा में परिवर्तित करना चाहते है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश की स्वाधीनता व अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले वीर शहीदों को किसी ने याद नहीं किया। लेकिन वर्तमान सरकार ने वीर शहीदों के सम्मान में उनके गांव को विकसित गांव बनाने का संकल्प लिया है।


हर गांव में होगी मूलभूत सुविधा

उन्होंने कहा कि वीर बुधु भगत के गांव आकर मुझे खुशी के साथ गर्व की अनुभूति हो रही है कि आज आदर्श ग्राम के तहत पेयजल आपूर्ति योजना का शुभारंभ कर रहा हूं। यह तो प्रथम चरण की योजना है ऐसे चार अन्य का शुभारंभ जल्द होगा। 49 करोड़ 30 लाख की लागत से वीर बुधु भगत के गांव को विकसित कर आदर्श ग्राम बनाया जाएगा। जहां गाँव का एक एक ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं से आच्छादित होगा।

 

जल्द से जल्द योजना लागू करने के ओदश

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव के मुखिया 14वें वित्त आयोग का पैसा गांव को मूलभूत सुविधा प्रदान करने में करें। दास ने सिलागाई के मुखिया बुधराम उरांव को निर्देश दिया कि ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी सहमति से योजना बनाएं और लागू करें।


वीर बुधु भगत की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

cm

इससे पूर्व मुख्यमंत्री में शिलागाई स्थित वीर बुधु भगत की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर मांडर विधायिका गंगोत्री कुजूर, उपायुक्त रांची, वरीय आरक्षी अधीक्षक व अन्य उपस्थित थे।

Home / Ranchi / 10 हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र- मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो