scriptविधायक प्रदीप यादव भी JVM से निष्कासित, बाबूलाल मरांडी का BJP में जाना तय! | Jharkhand News: MLA Pradeep Yadav Expelled From JVM | Patrika News
रांची

विधायक प्रदीप यादव भी JVM से निष्कासित, बाबूलाल मरांडी का BJP में जाना तय!

Jharkhand News: (Jharkhand Vikas Morcha) पार्टी (JVM) की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में लिए गए निर्णय के खिलाफ जाकर उन्होंने (Citizenship Amendment Act) सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में आयोजित सभा में (JVM MLA Pradeep Yadav) हिस्सा लिया (Babulal Marandi) और…

रांचीFeb 06, 2020 / 06:49 pm

Prateek

Jharkhand News, Jharkhand Vikas Morcha, JVM

विधायक प्रदीप यादव भी JVM से निष्कासित, बाबूलाल मरांडी का BJP में जाना तय!

(रांची): झारखंड विकास मोर्चा ने विधायक प्रदीप यादव को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। उन पर दल विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप है। झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह ने गुरुवार को रांची में संवाददाता सम्मेलन में बताया गया कि पार्टी की नीति-सिद्धांतों को दरकिनार करते हुए प्रदीप यादव की ओर से हाल के दिनों में कई संगठन विरोधी कदम उठाए जा रहे थे।

 

यह भी पढ़ें

भारत में यहां मिले Coronavirus के सैकड़ों संदिग्ध, कई आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

उन्होंने बताया कि पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में लिए गए निर्णय के खिलाफ जाकर उन्होंने सीएए और एनआरसी के विरोध में आयोजित सभा में हिस्सा लिया और नई दिल्ली जाकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि इस तरह की अनुशासनहीनता का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देष पर चार फरवरी को दोपहर एक बजे उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज कर 48घंटे के अंदर जवाब देने का निर्देश दिया गया था, लेकिन निर्धारित समय सीमा समाप्त हो जाने के बावजूद प्रदीप यादव की ओर से कोई जवाब नहीं भेजा गया, जिसके बाद उन्हें बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने का फैसला लिया गया।

 

यह भी पढ़ें

घाटी में फिल्म ‘शिकारा’ चलने में अड़चन, रोकने को लेकर कोर्ट में याचिका दायर

गौरतलब है कि इसी तरह से झाविमो के दूसरे विधायक बंधु तिर्की को भी संगठन से निष्कासित किया जा चुका है और अब बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने का रास्ता तय हो गया है।

Home / Ranchi / विधायक प्रदीप यादव भी JVM से निष्कासित, बाबूलाल मरांडी का BJP में जाना तय!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो